Home विदेश अमेरिका में एक और अश्वेत युवक की हत्या के बाद भारी प्रदर्शन...

अमेरिका में एक और अश्वेत युवक की हत्या के बाद भारी प्रदर्शन के कारण लगा कर्फ्यू

29
0

वॉशिंगटन। अमेरिका के मिनीपोलिस में जार्ज फ्लॉयड के बाद एक और अश्वेत युवक की पुलिसकर्मी की गोली से हत्या के बाद अमेरिका में लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर उतरकर विरोध जताया। भारी विरोध प्रदर्शन के बीच कर्फ्यू लगा दिया गया है।

अश्वेत युवक की हत्या से भड़के प्रदर्शनकारियों ने पथराव करते हुए कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। सैकड़ों लोगों की भीड़ ब्रुकलिन सेंटर पुलिस डिपार्टमेंट के भवन के सामने एकत्रित हो गई। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए रबर की बुलेट चलाई और कर्फ्यू लगा दिया।

मरने वाले युवक नाम दौंते राइट है। पुलिस कमिश्नर जॉन हेरगटन ने कहा कि वारदात के बाद लोग इकट्ठा हो गए थे, जिन्हें बाद में तितर-बितर कर दिया गया। प्रदर्शनकारियों ने शॉपिंग सेंटर की दुकानों में लूटपाट की। ब्रुकलिन सेंटर में सोमवार की सुबह से कर्फ्यू लगा दिया गया है।

दौंते की मां कैटी राइट ने बताया कि रविवार को उनके बेटे ने दोपहर में फोन किया था। उसकी आवाज से लग रहा था कि पुलिस उसे गाड़ी से बाहर खींचने की कोशिश कर रही है। एक पुलिसकर्मी कह रहा था कि भागना मत, उसके बाद कॉल बंद हो गई। उन्होंने जब दोबारा फोन किया तो उसकी गर्लफ्रेंड ने फोन उठाया। उसने बताया कि वह ड्राइविंग सीट पर मृत पड़ा हुआ है। पुलिस मामले में वीडियो रिकार्डिग के माध्यम से जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here