मलेशिया के नए प्रधानमंत्री होंगे अनवर इब्राहिम , एक दशक तक रहें हैं जेल में

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

मलेशिया में 19 नवंबर को चुनाव के बाद से गतिरोध चल रहा था। इसी बीच किंग सुल्तान अब्दुल्ला ने अनवर को नया प्रधानमंत्री नियुक्त किया है। बता दें कि अब अनवर इब्राहिम मलेशिया के नए प्रधानमंत्री होंगे। मलेशिया के किंग सुल्तान अब्दुल्लाह सुल्तान अहमद शाह के पास प्रधानमंत्री को नियुक्त करने की पावर होती है। इसके लिए सभी दलों को उनके सामने बहुमत साबित करना होता है। अनवर काफी समय से इंडोनेशिया में विपक्ष के नेता रह चुके हैं। पांच दिन पहले हुए चुनाव में अनवर इब्राहिम के समर्थन वाले गठबंधन पकतान हरापात ने 82 सीटें जीती थी।

Anwar Ibrahim becomes new Prime Minister of Malaysia | अनवर इब्राहिम बने  मलेशिया के नए प्रधानमंत्री, देश के दसवें पीएम | Patrika News

बता दें कि मलेशिया के नए प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम भ्रष्टाचार और सोडोमी के आरोप में लगभग एक दशक तक जेल में रहे थे। हालांकि उन पर लगे आरोपों को उनके समर्थक राजनीति से प्रेरित बताते रहे हैं। अब उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद मार्केट में पॉजिटिव रूझान देखने को मिले हैं। उनके समर्थकों का मानना है कि अब मलेशिया में एक ताकतवर औऱ स्टेबल सरकार रहेगी। एक समर्थक ने कहा, हम धर्म और जाति के आधार पर औऱ विभाजित देश में नहीं रह सकते। इससे हम दस साल पीछे चले जाते हैं।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News