Home विदेश ब्राजील-साउथ कोरिया, आस्ट्रेलिया और मेक्सिको में कोरोना की बढ़ी रफ्तार, तो इजराइल...

ब्राजील-साउथ कोरिया, आस्ट्रेलिया और मेक्सिको में कोरोना की बढ़ी रफ्तार, तो इजराइल में कड़े हुए प्रतिबंध; जानें अन्य देशों में क्या है ताजा स्थिति

25
0

वाशिंगटन । दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर एक बार फिर से बढ़ता जा रहा है। लगातार संक्रमण की रफ्तार कई देशों को अपनी गिरफ्त में ले रही है। इसमें ब्राजील, साउथ कोरिया, आस्ट्रेलिया, मेक्सिको जैसे देश शामिल हैं। बीते दिने भी इन देशों में रिकार्ड संख्या में मामले दर्ज हुए हैं। वहीं आस्ट्रेलिया में इस वक्त हालात बेकाबू है। यही वजह है कि यहां पर लाकडाउन लगा हुआ है। हालांकि, यहां पर कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोगों को काम करने की इजाजत दी गई है। ऐसे में यहां पर लोगों का विरोध प्रदर्शन भी हो रहा है। उनका मानना है कि पहले ही लाकडाउन के चलते उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। ऊपर से कोरोना की दोनों डोज के बाद ही उन्हें काम करने की इजाजत दी जा रही है।
दुनियाभर में 23 करोड़ से ज्यादा मामले
दुनियाभर में अब तक कोरोना के 23 करोड़ से अधिक मामले दर्ज हो चुके हैं। वहीं 47 लाख से ज्यादा लोगों की जिंदगी इस जानलेवा वायरस ने ली है। अमेरिका दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। सीएसएसइ के अनुसार, संक्रमण के मामलों में भारत दूसरे स्थान पर है। 30 लाख से अधिक मामलों वाले अन्य सबसे प्रभावित देश ब्राजील, यूके, रूस, फ्रांस, तुर्की, ईरान, अर्जेंटीना, कोलंबिया, स्पेन, इटली, इंडोनेशिया जर्मनी और मेक्सिको हैं। तो चलिए जानते हैं कि बीते दिन किन देशों में कितने नए कोरोना के मामले सामने आए हैं और कितने लोगों की मौत हुई है।
ब्राजील में कोरोना की ताजा स्थिति, बढ़े मामले
सबसे पहले बात करते हैं ब्राजील की, यहां पर कोरोना के मामलों की संख्या पिछले 24 घंटों के भीतर 24,611 से बढ़कर 21,308,178 हो गई है, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार देर रात जारी किए आंकड़ों में इसकी जानकारी दी। मंत्रालय के अनुसार, इसी अवधि में मरने वालों की संख्या 648 से बढ़कर 592,964 हो गई है।
साउथ कोरिया में एक दिन में दर्ज हुए 2,434 मामले, तोड़ा पिछले महीने का रिकार्ड
उधर, साउथ कोरिया में भी कोरोना का संक्रमण एक बार फिर से बढ़ रहा है। इस देश ने एक रिकार्ड बनाया है। दैनिक मामले 2,434 दर्ज हुए हैं। यानी इन आंकड़ों ने पिछले महीने का रिकार्ड तोड दिया है। पिछले महीने यहां पर एक दिन में 22,00 मामले दर्ज हो चुके हैं। वहीं अब यह देश योजना बना रहा है कि कोरोना के साथ कैसे आगे बढ़ा जाए। वहीं मेक्सिको में 11,808 नए कोरोना मामले दर्ज होने के साथ 748 और मौतें हुईं है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी है।
इजराइल में बिना टीका लगाए स्कूल में प्रवेश नहीं कर पाएंगे शिक्षक
इसके साथ ही इजराइल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिना टीकाकरण वाले शिक्षकों के पढ़ाने पर प्रतिबंध लगाया है। रिपोर्ट के मुताबिक, जिन शिक्षकों ने कोरोना का टीका नहीं लगाया गया है, उन्हें स्कूलों में प्रवेश करने से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। इजराइली शिक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को यह निर्देश दिए हैं।

Previous articleतालिबान का एक्शन वैश्विक समुदाय के रिएक्शन को तय करेगा: ब्लिंकन
Next articleआपको जल्द मिलेगा 60 रुपये वाले ईंधन से कार या स्कूटर चलाने का मौका, गडकरी ने की बड़ी घोषणा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here