Home विदेश अफगानिस्तान : काबुल में दो बम धामकों में पांच लोगों की मौत,...

अफगानिस्तान : काबुल में दो बम धामकों में पांच लोगों की मौत, सात लोग घायल

41
0

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को दो बम धमाके हुए, इनमें पांच लोगों की मौत हो गई। वहीं सात लोग घायल बताए जा रहे हैं। विस्फोट के बाद गोलियों की भी आवाज सुनाई दी। चश्मदीदों के मुताबिक इससे पहले दिन में काबुल में पहले विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई थी। किसी भी आतंकी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। देश में हाल के हफ्तों में इस्लामिक स्टेट ने धार्मिक स्थलों को निशाना बनाकर कई हमले किए हैं।

इससे पहले इस्लामिक स्टेट समूह ने शनिवार को एक विस्फोट की जिम्मेदारी ली थी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। विस्फोट एक वाहन में हुआ है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, वाहन में आग लगने के बाद काले धुएं के साथ आग की लपटें निकलती दिखाई दी। इस घटना से लोगों में दहशत फैल गई।
तालिबान के सत्ता में काबिज होने के बाग अफगानिस्तान में लगातार विस्फोट के मामले सामने आ रहे हैं। इससे पहले पूर्वी अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत की राजधानी में रविवार को हुए ट्वीन ब्लास्ट में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में सोमवार को एक अभियान के दौरान कम से कम दो नागरिक और चार इस्लामिक स्टेट आफ इराक एंड सीरिया-खुरासान (आइएसआइएस-के) के आतंकवादी मारे गए। बता दें कि तालिबान द्वारा कंधार में आइएसआइएस-के के खिलाफ अभियान शुरू किया गया है।

सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच कई घंटों तक संघर्ष चला

सुरक्षा बलों और आइएसआइएस-के के आतंकवादियों के बीच कई घंटों तक संघर्ष चला। कंधार के सूचना और संस्कृति विभाग के उप प्रमुख शम्सुद्दीन समीम के अनुसार, आपरेशन के दौरान आइएसआइएस-के के चार ठिकाने नष्ट कर दिए गए। इस बीच स्थानीय निवासियों ने कहा कि अभियान के दौरान दो नागरिक भी मारे गए।

Previous articleकोविड वार्ड की हवा से वायरस हटा देगा ये असरदार एयर फिल्टर
Next articleअनलॉक : प्रतिबंध हटाए, सावधानी न हटे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here