Home » पाकिस्तान में 302 नवनिर्वाचित सांसदों ने ली शपथ

पाकिस्तान में 302 नवनिर्वाचित सांसदों ने ली शपथ

  • नेशनल असेंबली सचिवालय की ओर से एक अधिसूचना जारी की गई।

इस्लामाबाद । पाकिस्तान की 16वीं नेशनल असेंबली के उद्घाटन सत्र में गुरुवार को कुल 302 नवनिर्वाचित सांसदों ने शपथ ली। नेशनल असेंबली सचिवालय की ओर से एक अधिसूचना जारी की गई। नेशनल असेंबली या देश की संसद के निचले सदन के अध्यक्ष राजा परवेज अशरफ ने नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिलाई।

अशरफ ने कहा कि पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) द्वारा 336-सदस्यीय सदन में विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों और आरक्षित सीटों से जीतने वाले उम्मीदवारों की कुल 310 अधिसूचनाएं जारी की गई हैं, जबकि शेष अभी भी प्रतीक्षित, रोके हुए या विलंबित हैं।
शपथ ग्रहण समारोह के बाद, नयी सरकार के गठन से पहले अगला कदम नेशनल असेंबली के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव है, जो 01 मार्च को होगा।

नेशनल असेंबली सचिवालय ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री का चुनाव तीन मार्च को किया जाएगा और नए प्रधानमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह भी उसी दिन आयोजित किया जाएगा।प्रधानमंत्री के चुनाव के लिए पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी), पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और कुछ छोटे दलों को मिलाकर एक बहुदलीय गठबंधन बनाया गया है।

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd