Home विदेश म्यांमार में प्रदर्शन जारी, बड़ी संख्या में हुए अंतिम संस्कार, सैनिकों ने...

म्यांमार में प्रदर्शन जारी, बड़ी संख्या में हुए अंतिम संस्कार, सैनिकों ने प्रदर्शनकारियों पर फेंके ग्रेनेड

40
0

नेपीतॉ। पूरे म्यांमार में जहां तहां रविवार को बड़ी संख्या में शवों का अंतिम संस्कार किया गया। ये शव लोकतंत्र के समर्थक प्रदर्शनकारियों और सेना के शासन का विरोध कर रहे लोगों के थे जो शनिवार से अब तक हुई हिंसक झड़पों में मारे गए लोगों के थे। एक समाचार एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि रविवार को भी म्‍यांमार के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी रहा। यही नहीं प्रदर्शनकारियों पर सेना की गोलीबारी भी देखी गई।

रिपोर्टों के मुताबिक यांगून, मीकिटीला, मोनीवा और मंडाले सहित कई शहरों में अंतिम संस्कार से पहले लोकतंत्र के समर्थक प्रदर्शनकारियों की शव यात्राएं निकाली गईं। बताया जाता है कि पहली फरवरी को तख्तापलट के बाद से विरोध प्रदर्शनों के दमन के लिए हुई हिंसा में अब तक 423 लोग मारे गए हैं। अकेले शनिवार को ही 114 लोगों की मौत हो गई। हालांकि इस दमन के बावजूद प्रदर्शनों का दौर नहीं थम रहा है। देश के विभिन्न हिस्सों में रविवार को भी विरोध प्रदर्शन जारी रहे।

Previous articleहिरण्यकश्यप नहीं प्रहलाद बने
Next articleतमिलनाडु विधानसभा चुनाव: केरल कैडर के दो आइएएस अधिकारी चुनाव ड्यूटी से हटे, तमिलनाडु में चुनाव पर्यवेक्षक के रूप में थे तैनात केरल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here