Home मनोरंजन पिता की तरह सफल नहीं हो पाए विंदू दारा सिंह, तब्बू की...

पिता की तरह सफल नहीं हो पाए विंदू दारा सिंह, तब्बू की बहन फराह नाज से की थी पहली शादी, 6 साल में हो गया था तलाक

26
0

फिल्म और टीवी अभिनेता विंदू दारा सिंह 57 साल के हो गए हैं। 6 मई 1964 को उनका जन्म मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। वे टीवी जगत में हनुमान के नाम से मशहूर एक्टर और पहलवान स्व. दारा सिंह के बेटे हैं। टीवी धारावाहिकों और फिल्मों में काम कर चुके विंदू अपने पिता यानी दारा सिंह की तरह लोकप्रियता हासिल करने में असफल रहे हैं।

विंदू का करियर

विंदू ने बतौर अभिनेता फिल्म ‘करन’ (1994) से बॉलीवुड में एंट्री ली, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा सके। इसके बाद उन्होंने पिता के निर्देशन में बनी फिल्म ‘रब दियां राखां’ (1996) में काम किया। विंदू अब तक ‘गर्व’, ‘मैंने प्यार क्यों किया’, ‘पार्टनर’ और ‘हाउसफुल’ जैसी कई बॉलीवुड फ़िल्में कर चुके हैं, जिनमें से अधिकतर में उन्होंने बतौर सपोर्टिंग स्टार काम किया है।

विंदू की शादी

विंदू ने एक्ट्रेस और तब्बू की बहन फराह नाज से 1996 शादी की थी, लेकिन कुछ समय बाद ही 2002 में दोनों का तलाक हो गया। दोनों का एक बेटा भी है, जिसका नाम फ़तेह रंधावा है। फराह से रिश्ता ख़त्म होने के बाद उन्होंने मॉडल डीना उमारोवा से शादी की और अब खुशहाल जीवन जी रहे हैं।

जी चुके हैं हनुमान का किरदार

पिता के नक़्शेकदम पर चलते हुए विंदू भी टीवी पर हनुमान का किरदार जी चुके हैं। उन्होंने स्टार प्लस के शो ‘जय वीर हनुमान’ में यह रोल अदा किया था। टीवी पर वे ‘मिसेज कौशिक की पांच बहुएं’, ‘श्श्श्श कोई है’, ‘कर्मा’ और ‘ब्लैक’ जैसे शो में किरदार निभा चुके हैं। इसके अलावा ‘मां एक्सचेंज’, ‘वेलकम :बाज़ी मेहमान नवाजी की’ और ‘बिग बॉस’ जैसे रियलटी शो में भी वे नजर आ चुके हैं।साल 2009 में उन्होंने ‘बिग बॉस’ का तीसरा सीजन जीता था।

विंदू और विवाद

विंदू ने अपनी जिंदगी और करियर में काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं। उनका नाम कई बार विवादों में उछल चुका है। वे जब ‘बिग बॉस’ में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा ले रहे थे, उस दौरान वहां उनका शर्लिन चोपड़ा और बख्तियार ईरानी से जमकर झगड़ा हुआ, जो खूब चर्चा में रहा। साल 2013 में जब आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग का मामला सामने आया तो विंदू को बुकीज से संबंध होने के शक में गिरफ्तार किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here