‘स्पाइडरमैन- नो वे होम’ का बॉक्स ऑफिस पर धमाल जारी

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp
  • रणवीर सिंह अभिनीत 83 की होगी चुनौती

सिनेमाघरों में स्पाइडरमैन- नो वे होम का शानदार सफर जारी है। फिल्म वर्किंग वीक में मजबूती के साथ आगे बढ़ रही है और रिलीज के छह दिनों में 130 करोड़ से अधिक नेट कलेक्शन कर चुकी है, जबकि 167 करोड़ से अधिक ग्रॉस कलेक्शन किया है। स्पाइडरमैन- नो वे होम की रफ्तार इसलिए भी मायने रखती है, क्योंकि हॉलीवुड फिल्म के साथ कुछ बहुचर्चित भारतीय फिल्में रिलीज हुई हैं। इसके बावजूद स्पाइडरमैन बॉक्स ऑफिस पर पूरी ठसक के साथ चल रही है।

गुरुवार 16 दिसम्बर को अंग्रेजी के साथ हिंदी और दक्षिण भारतीय भाषाओं में रिलीज हुई फिल्म ने मंगलवार को 10.40 करोड़ का नेट कलेक्शन किया, जिसके साथ छह दिनों का कलेक्शन 130.87 करोड़ हो गया। इससे पहले सोमवार को फिल्म ने 12.10 करोड़ कमा किये थे।

वर्किंग वीक में स्पाइडरमैन के कलेक्शंस में गिरावट आयी है, मगर इसमें एक स्थिरता है। फिल्म को चार दिनों का ओपनिंग वीकेंड मिला था। फिल्म ने 32.67 करोड़ की ओपनिंग ली थी। शुक्रवार को 20.37 करोड़, शनिवार को 26.10 करोड़ और रविवार को 29.23 करोड़ मिले थे। सोनी पिक्चर्स इंडिया के अनुसार, 20 दिसम्बर तक एक करोड़ भारतीय फिल्म को देख चुके थे।

मारवल कॉमिक्स के सुपरहीरो स्पाइडरमैन पर वैसे तो फिल्में और टीवी सीरीज बनती रही हैं, मगर 2002-2007 तक आयी सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट निर्मित ट्रिलॉजी स्पाइडरमैन सुपरहिट रही थी और दुनियाभर में इसकी चर्चा रही। इस सीरीज में टॉबी मैग्वायर ने स्पाइडरमैन यानी पीटर पारकर की भूमिका निभायी थी। इस सीरीज का निर्देशन सैम रायमी ने किया था। इसके बाद मार्क वेब ने अमेजन स्पाइडरमैन सीरीज के तहत दो फिल्में बनायीं। इन फिल्मों में एंड्रू गारफील्ड ने स्पाइडरमैन की भूमिका निभायी थी।

2017 की स्पाइडरमैन- होमकमिंग, 2019 की स्पाइडरमैन- फार फ्रॉम होम और अब स्पाइडरमैन- नो वे होम में टॉम हॉलैंड स्पाइडरमैन बनते हैं। 2015 में सोनी और मारवल स्टूडियोज की बीच हुए एक करार के बाद स्पाइडरमैन की एंट्री मारवल सिनेमैटिक यूनिवर्स में हुई और एवेंजर्स सीरीज की फिल्मों में टॉम हॉलैंड स्पाइडरमैन के किरदार में नजर आए।

इस सप्ताह स्पाइडरमैन के सामने रणवीर सिंह अभिनीत 83 की चुनौती होगी। भारतीय क्रिकेट टीम की पहली विश्व कप जीत पर आधारित इस फिल्म का दर्शकों को काफी बेसब्री से इंतजार है।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Recent News

Related News