Home मनोरंजन जानी-मानी अभिनेत्री शशिकला का 88 साल की उम्र में निधन, ‘सुजाता’, ‘गुमराह’...

जानी-मानी अभिनेत्री शशिकला का 88 साल की उम्र में निधन, ‘सुजाता’, ‘गुमराह’ और ‘वक्त’ जैसी कई फिल्मों में किया काम

31
0

मुंबई। अपने जमाने की जानी-मानी अभिनेत्री शशिकला का 88 साल की उम्र में आज दोपहर मुम्बई में निधन हो गया। वे लम्बे समय से बीमार चल रहीं थी और पिछले कुछ सालों से उन्होंने फिल्मों और टीवी सीरीयल्स में काम करना बंद कर दिया था।

शशिकला का पूरा नाम शशिकला जवलकर था और उनका जन्म महाराष्ट्र के सोलापुर में 1932 में हुआ था। शशिकला ने ‘सुजाता’, ‘आरती’, ‘अनुपमा’, ‘पत्थर और फूल’, ‘आई मिलन की बेला’, ‘गुमराह’, ‘वक्त’, ‘खूबसूरत’, ‘छोटे सरकार’, जैसी सैंकड़ों फिल्मों में काम किया था और फिल्मों में उम्दा किस्म की सहायक अभिनेत्री के तौर पर अपनी एक अलग पहचान बनाई थी।

अपने फिल्मी करियर के आखिरी सालों में शशिकला ने करण जौहर की मल्टी-स्टारर फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ में भी एक खास रोल निभाया था। इसके अलावा उन्होंने ‘बादशाह’ ‘चोरी चोरी’, ‘परदेस’ जैसी फिल्मों में भी काम किया था। फिल्मों के अलावा शशिकला ने कई लोकप्रिय टीवी सीरियल्स में भी मां और सास की भूमिकाओं में नजर आईं।

अभिनेत्री शशिकला के साथ कुछ फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता प्रेम चोपड़ा ने बताया, “शशिकला एक बेहद उम्दा किस्म की कलाकार थीं। उन्होंने फिल्मों में अभिनेत्री के तौर पर संजीदा किस्म के रोल किये, वैम्प की भूमिकाएं निभाईं और कॉमेडी भी की। सभी तरह रोल्स को वो आसानी से निभा ले जाती थीं। वे हरफनमौला किस्म की अदाकारा थीं और मैं उन्हें इसी रूप में याद करना चाहूंगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here