Home मनोरंजन 26 मार्च को रिलीज़ नहीं होगी राणा दग्गूबटी की ‘हाथी मेरे साथी’,...

26 मार्च को रिलीज़ नहीं होगी राणा दग्गूबटी की ‘हाथी मेरे साथी’, COVID-19 के मामलों ने बढ़ाई मेकर्स की चिंता

31
0

नई दिल्ली। देश के कुछ राज्यों में कोविड-19 मामलों के बढ़ने का असर फ़िल्म इंडस्ट्री पर दिखना शुरू हो गया है। ख़ासकर, महाराष्ट्र में लॉकडाउन की आशंका ने फ़िल्ममेकर्स की चिंता बढ़ा दी है, जिसके चलते फ़िल्मों की रिलीज़ डेट्स स्थगित होने का सिलसिला शुरू हो गया है। राणा दग्गूबटी की फ़िल्म हाथी मेरे साथी बदले हुए हालात का पहला शिकार बनी है। फ़िल्म की रिलीज़ टाल दी गयी है। फ़िल्म की नई रिलीज़ डेट अभी तय नहीं हुई है।

निर्माता कंपनी इरोस इंटरनेशनल की ओर से जारी स्टेटमेंट में कहा गया है- पिछले एक साल में हम लोग बेहद ख़राब दौर से गुज़रे हैं और हालात अधिक नहीं बदले हैं। जब हम लोग सोचने लगे कि सब कुछ सामान्य हो रहा है तो कोविड-19 के बढ़ते मामलों ने दोबारा से चिंता बढ़ा दी है। मौजूदा हालात में इरोस इंटरनेशनल ने तय किया है कि हाथी मेरे साथी की रिलीज़ को स्थगित कर दिया जाए।

उल्लेखनीय है कि थी मेरे साथ 26 मार्च को रिलीज़ होने वाली थी। हालांकि, फ़िल्म के तेलुगु और तमिल वर्ज़न 26 मार्च को ही सिनेमाघरों में आ रहे हैं। तेलुगु में फ़िल्म अरण्य और तमिल में कादान नाम से रिलीज़ हो रही है। हिंदी वर्ज़न को टालने के पीछे बड़ी वजह महाराष्ट्र में कोविड-19 मामलों की चिंताजनक स्थिति है, जिसकी वजह से राज्य सरकार ने कुछ सख़्त क़दम उठाये हैं।

अगर हालात काबू में नहीं हुए तो महाराष्ट्र में लॉकडाउन भी लगाया जा सकता है। हाथी मेरे साथी का निर्देशन प्रशांत नील ने किया है। फ़िल्म में राणा के अलावा पुलकित सम्राट, श्रिया पिलगांवकर और ज़ोया हुसैन अहम भूमिकाओं में हैं।

हाथी मेरे साथी की रिलीज़ स्थगित होने से 26 मार्च को बॉक्स ऑफ़िस पर अब परिणीति चोपड़ा की फ़िल्म साइना अकेली रह गयी है। बैडमिंटन चैम्पियन साइना नेहवाल की बायोपिक को अमोल गुप्ते ने निर्देशित किया है।

वैसे, कोविड-19 का असर बॉक्स ऑफ़िस पर साफ़ नज़र आ रहा है। मार्च में अब तक तीन चर्चित स्टारकास्ट वाली फ़िल्में रिलीज़ हो चुकी हैं, मगर उनके कलेक्शंस उत्साहजनक नहीं रहे।

11 मार्च को रिलीज़ हुई रूही 10 करोड़ से अधिक ही जमा कर सकी है। वहीं, 19 मार्च को आयीं मुंबई सागा और संदीप और पिंकी फ़रार भी दर्शकों को खींचने में विफल रहीं। मुंबई सागा का चार दिनों का कलेक्शन 10 करोड़ तक ही पहुंच सका है। वहीं, संदीप और पिंकी फ़रार की हालत बेहद ख़राब बतायी जाती है।

Previous articleसोने के हाजिर भाव में आई तेजी, चांदी में गिरावट
Next articleजेपी अस्‍पताल के आइसोलेशन वार्ड से गायब कोरोना संदिग्‍ध होमगार्ड जवान का बाथरूम में मिला शव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here