Home मनोरंजन प्रियंका चोपड़ा ने ग्लोबल पैमाने पर लगाई भारत की मदद की गुहार,...

प्रियंका चोपड़ा ने ग्लोबल पैमाने पर लगाई भारत की मदद की गुहार, Video

46
0

प्रियंका ने कहा, ”हमें एक ग्लोबल कम्युनिटी के तौर पर चिंता करने की जरूरत है. और मैं बताती हूं कि आपको चिंता करने की जरूरत क्यों है- क्योंकि जब तक सभी सुरक्षित नहीं होंगे, कोई सुरक्षित नहीं होगा. तो कृपया करके अपनी साधनों का इस्तेमाल करें और अपनी एनर्जी को इस महामारी को रोकने में लगाएं. कृपया  डोनेट करें.” 

कोरोना वायरस की वजह से देश में स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हाल है. देशभर में लाखों लोग रोज कोरोना संक्रमण का शिकार हो रहे हैं. ऐसे में मरीजों को अस्पताल में बेड, ऑक्सीजन और दवाइयों की भारी किल्लत से जूझना पड़ रहा है. इस मुश्किल घड़ी में दुनिया के कई देशों ने मदद का हाथ बढ़ाया है. इस बीच अब प्रियंका चोपड़ा ने ग्लोबल पैमाने पर राहत के लिए आगे आने की अपील की है. प्रियंका ने एक वीडियो पोस्ट कर दुनियाभर के लोगों को संदेश दिया है और मदद की गुहार लगाई है. 

प्रियंका चोपड़ा ने लगाई मदद की गुहार प्रियंका चोपड़ा वीडियो में कहती हैं, ”हमें क्यों फर्क पड़ता है? ये समय इतना अति आवश्यक क्यों है? मैं लंदन में बैठी हूं और भारत में रह रहे अपने परिवार और दोस्तों से सुन रही हूं कि कैसे वहां अस्पतालों की क्षमता खत्म हो गई है, ICU में जगह नहीं है, एम्बुलेंस व्यस्त हैं, ऑक्सीजन सप्लाई कम है, शमशान घाटों में ढेरो अंतिम संस्कार एक साथ हो रहे हैं, क्योंकि मरने वालों की संख्या इतनी ज्यादा है. भारत मेरा घर है और इस समय घायल है.”

उन्होंने आगे कहा, ”हमें एक ग्लोबल कम्युनिटी के तौर पर चिंता करने की जरूरत है. और मैं बताती हूं कि आपको चिंता करने की जरूरत क्यों है- क्योंकि जब तक सभी सुरक्षित नहीं होंगे, कोई सुरक्षित नहीं होगा. तो कृपया करके अपने साधनों का इस्तेमाल करें और अपनी एनर्जी को इस महामारी को रोकने में लगाएं. कृपया डोनेट करें.”

अपनी बात को खत्म करते हुए प्रियंका ने कहा, ”मुझे पता है कि बहुत से लोग हैं जो गुस्सा है. और सोच रहे हैं कि हम इस जगह पर हैं ही क्यों? हमारे साथ ये क्यों हो रहा है? हम इस बारे में बात करेंगे लेकिन पहले वो करना है जो जरूरी है. कृपया डोनेट कीजिए, अपने साधनों का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल कीजिए.” भारत को आपकी जरूरत है.” 

प्रियंका ने शुरू किया फंडरेजर

इसके साथ ही प्रियंका चोपड़ा ने एक बयान जारी कर बताया है कि उन्होंने GiveIndia के साथ मिलकर एक फंडरेजर की शुरुआत की है. उन्होंने लिखा, ”भारत मेरा घर है जो कोविड से बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. सभी को मदद की जरूरत है. रिकॉर्ड संख्या में लोग दम तोड़ रहे हैं. हर जगह बीमारी है और यह बड़े पैमाने पर फैल रही है.”

प्रियंका ने बताया कि वह खुद भी आर्थिक मदद के लिए कोशिश में जुटी हुई हैं. उन्होंने आगे लिखा, ”कृपया डोनेट कीजिए. निक और मैं पहले से ही मदद कर रहे हैं और योगदान जारी रखे हुए हैं. हम सभी ने देखा है कि यह वायरस कहां तक फैला है. हमारे बीच एक महासागर के होने से कोई फर्क नहीं पड़ता है. जब तक हर कोई सुरक्षित नहीं हो जाता, तब तक कोई भी सुरक्षित नहीं है. इतने सारे लोगों की मदद करने के लिए, इतने लोगों को मदद करते हुए देखना बहुत खुशी की बात है. हमें इस वायरस को हराने की जरूरत है, और ऐसा करने के लिए हम सभी की आवश्यकता है. मेरे दिल की गहराई से, धन्यवाद.”

बता दें कि प्रियंका चोपड़ा लगातार भारत की हालत पर चिंता जता रही हैं और जागरुकता फैलाने का काम कर रही हैं. प्रियंका चोपड़ा अपने पति निक जोनस संग मिलकर खुद भी भारत की मदद कर रही हैं और अन्य लोगों से भी आगे आने के लिए आग्रह कर रही हैं. साथ ही वह इंस्टाग्राम और ट्विटर के जरिए लोगों को मदद करने के तरीके भी सुझा रही हैं. 

Previous articleकोरोना का कहर: 24 घंटे में 3645 लोगों की मौत, देश में 30 लाख के पार एक्टिव केस
Next articleUP में बढ़ा वीकेंड लॉकडाउन का टाइम, अब मंगलवार सुबह तक रहेगी साप्ताहिक बंदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here