Home मनोरंजन कोविड संकट; सुपरस्टार मोहन लाल ने की 13 अस्पतालों की मदद, दान...

कोविड संकट; सुपरस्टार मोहन लाल ने की 13 अस्पतालों की मदद, दान में 200 से ज्यादा ऑक्सीजन सपोर्ट वाले और 10 ICU बेड शामिल

27
0

मलयालम फिल्मों के मेगास्टार मोहन लाल, जिन्होंने कल अपना 61 वां जन्मदिन मनाया है, ने विश्वसंथी फाउंडेशन के साथ मिलकर केरला के 13 अस्पतालों में ऑक्सीजन और वेंटिलेटर सपोर्ट बेड डोनेट करके लोगों का दिल जीत लिया है। कोरोना की दूसरी लहर के बीच उनकी इस मदद की निश्चित रूप से सराहना की जानी चाहिए। एक्टर ने बेड्स की वीडियो शेयर करते हुए ये जानकारी दी।

अस्पतालों में 200 से ज्यादा ऑक्सीजन बेड, 10 वेंटिलेटर और एक्स-रे मशीनें प्रदान की

मोहनलाल ने लिखा, “केरला और भारत के अन्य भाग कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में हैं, विश्वसंथी फाउंडेशन ने महामारी से लड़ने वाली हेल्थ केयर सिस्टम को क्रिटिकल इंफ्रास्ट्रक्चर से स्पोर्ट के इंतजाम किए हैं। इस फाउंडेशन ने केरला के अलग-अलग अस्पतालों में 3 गुना सपोर्ट- 200 से ज्यादा ऑक्सीजन बेड, 10 वेंटिलेटर के साथ आईसीयू बेड और साथ ही पोर्टेबल एक्स-रे मशीनें प्रदान की हैं। विश्वसंथी इसके साथ ही कलमास्सेरी मेडिकल कॉलेज के दो वार्डस और ट्राइएज वार्ड में ऑक्सीजन पाइपलाइन को इंस्टॉल कर रही है।”

केरला में 13 हॉस्पिटल्स को मिली ये सुविधा

मोहनलाल ने आगे लिखा, “इससे गवर्नमेंट, को-ऑपरेटिव और प्राइवेट सेक्टर के अस्पतालों को भी लाभ मिलेगा। ये सभी अस्पताल केरला सरकार की के.ए.एस.पी स्वास्थ्य योजना के तहत आते हैं। विश्वसंथी फाउंडेशन इस 1.5 करोड़ के प्रोजेक्ट को ईवाई जीडीएस और यूएसटी के साथ मिल कर एग्जीक्यूट कर रही है। मेरी तरफ से बहुत-बहुत धन्यवाद ईवाई जीडीएस, यूएसटी और सभी हॉस्पिटल्स को उनके सहयोग के लिए जो कोविड 19 के खिलाफ इस लड़ाई में विश्वसंथी के साथ खड़े हैं। केरला में सुविधा पाने वाले हॉस्पिटल्स- 1. गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज- कलमास्सेरी, 2. इंदिरा गांधी को-ऑपरेटिव हॉस्पिटल, 3. लक्ष्मी हॉस्पिटल, एर्नाकुलम 4. एसपी फोर्ट हॉस्पिटल, तिरुवनंतपुरम 5. सुधींद्र मेडिकल मिशन, एर्नाकुलम 6. अट्टुकल देवी ट्रस्ट हॉस्पिटल, तिरुवनंतपुरम 7. कृष्णा हॉस्पिटल, एर्नाकुलम 8. भरत अस्पताल, कोट्टायम 9. सराफ हॉस्पिटल, एर्नाकुलम 10. सेवन अस्पताल, पलक्कड 11. लॉर्ड्स अस्पताल, तिरुवनंतपुरम 12. लक्षेशोर अस्पताल, एर्नाकुलम 13. गवर्नमेंट तालुक अस्पताल। विश्वसंथी देश के और भी शहरों को सहायता देने की योजना बना रहा है जहां मेडिकल फैसिलिटी की बहुत जरूरत है और इसको जल्द से जल्द सफल बनाने के लिए बात-चीत जारी है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here