जानें, 50 रुपये से अपने करियर की शुरुआत करने वाले राजू श्रीवास्तव के जीवन की कहानी

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

स्वदेश डेस्क (पूजा सेन) – कॉमेडी के बादशाह कहे जाने वाले राजू श्रीवास्तव का आज निधन हो गया है जो न केवल उनके परिवार के लिए बल्कि पूरे देश के लिए दुखद खबर है। गजोधर भैया के नाम से मशहूर हुए कॉमेडियन के निधन की खबर सामने आने के बाद आज पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है। हर कोई कॉमेडियन राजू को श्रद्धांजलि दे रहा है। बता दें, कि राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था, लेकिन वह आखिरी समय तक भी वेंटिलेटर पर थे। 58 साल की उम्र में राजू श्रीवास्तव ने आज यानी 21 सितंबर को अंतिम सांस ली। राजू पिछले काफी समय से इंडस्ट्री में काम कर रहे थे और करोड़ों की संपत्ति के मालिक थे। आज हम आपको उनके जीवन से जुड़े कुछ पहलुओं को बताएंगे

ये भी पढ़ें:  राज कुंद्रा ने बिजनेसमैन और पुलिस पर लगाया आरोप , लिखा सीबीआई को पत्र

स्टेज शो से की थी राजू श्रीवास्तव ने अपने करियर की शुरुआत


राजू श्रीवास्तव का जन्म 5 दिसंबर 1963 को एक मिडिल क्लास फैमिली में हुआ था। राजू ने अपने करियर की शुरूआत स्टेज शो से की थी। इसके बाद वो टीवी और बड़े पर्दे पर भी नजर आए। लेकिन उन्हें असली पहचान उनके गजोधर भैया के किरदार से मिली थी। राजू अमिताभ बच्चन की बेहतरीन मिमिक्री करने के लिए जाने जाते हैं। वह अपने स्टेट शोज के लिए विदेश भी जाया करते थे। राजू को शुरुआती दिनों में स्टेज शो के लिए केवल 50 रुपये मिलते थे। वहीं, सफलता के शिखर पर पहुंचने के राजू अपने एक शो के 5 से 10 लाख रुपये चार्ज करने लगे थे।

ये भी पढ़ें:  मेगास्टार के 80वें जन्मदिवस पर होगा बड़ा जश्न, सिनेमाघरों में रिलीज होंगी बिग बी की फिल्में

रिक्शा चलाकर करते थे अपना गुजारा

राजू श्रीवास्तव को बचपन से ही मिमिक्री करने का काफी शौक था, ऐसे में वह मुंबई नगरी में अपने सपनों को पूरा करने के लिए आए। लेकिन शुरुआती दिन उनके लिए बहुत कठिन थे । राजू ने रिक्शा चलाकर भी कई समय तक अपना गुजारा किया था । उसके कुछ समय बाद उन्हें काम मिलना शुरू हो गया और वह अपनी कॉमेडी से लोगों को हंसाने लगे। 1993 में उन्होंने शिखा श्रीवास्तव से शादी की। दोनों का एक बेटी और एक बेटा है। कॉमेडियन ‘मैंने प्यार किया’, ‘बाजीगर’, ‘बॉम्बे टू गोवा’, ‘बिग ब्रदर’, ‘मैं प्रेम की दीवानी हूं’ जैसी कई फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें:  मेगास्टार के 80वें जन्मदिवस पर होगा बड़ा जश्न, सिनेमाघरों में रिलीज होंगी बिग बी की फिल्में

15 से 20 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक है राजू

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो राजू श्रीवास्तव के पास इनोवा, बीएमडब्ल्यू जैसी महंगी गाड़ियां हैं। वहीं, कानपुर में उनका शानदार घर भी है। इसके अलावा वह अपने स्टेज शोज के लिए 4-5 लाख रुपये की फीस लेते थे और विज्ञापन से भी वह काफी कमाई कर लेते थे। राजू करीब 15 से 20 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक थे, जिसे अब वह अपने परिवार के लिए छोड़ गए हैं।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News