Home मनोरंजन मां तनूजा के जन्मदिन पर इमोशनल हुईं काजोल, बताया- ज़िंदगी की असली...

मां तनूजा के जन्मदिन पर इमोशनल हुईं काजोल, बताया- ज़िंदगी की असली ‘टेढ़ी-मेढ़ी क्रेज़ी’ वुमन

39
0

23 सितम्बर को हिंदी सिनेमा की वेटरन एक्ट्रेस तनूजा का जन्मदिन है। तनूजा 78 साल की हो गयी हैं। इस मौक़े पर बेटी काजोल ने मां के साथ अपनी पुरानी तस्वीरों को मिलाकर एक इमोशनल वीडियो शेयर किया है, जिसमें तनूजा काजोल और छोटी बेटी तनीषा के साथ नज़र आ रही हैं। इस वीडियो में कई थ्रोबैक तस्वीरों को शामिल किया गया है।

काजोल ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करके लिखा- मेरी ज़िंदगी की असली टेढ़ी-मेढ़ी क्रेज़ी और शानदार महिला। लाइफ कोच और मेरी सबसे अच्छी दोस्त। ख़ुशकिस्मत हूं कि आपकी बेटी हूं। आपको बहुत प्यार करती हूं मम्मी। जन्मदिन मुबारक। यहां अपनी मां तनूजा के प्रति प्रेम ज़ाहिर करने के लिए काजोल ने अपनी फ़िल्म त्रिभंग का संदर्भ लिया है, जिसकी टैगलाइन टेढ़ी-मेढ़ी क्रेज़ी थी। यह फ़िल्म 15 जनवरी को नेटफ्लिक्स पर आयी थी।

रेणुका शहाणे निर्देशित फ़िल्म का निर्माण अजय देवगन ने किया था। फ़िल्म में तनवी आज़मी ने काजोल की मां का किरदार निभाया था, जबकि मिथिला पालकर काजोल की बेटी बनी थीं। फ़िल्म काजोल और तनवी के किरदारों के बीच बनते-बिगड़ते रिश्तों पर आधारित थी।
वहीं, तनीषा ने मां को जन्मदिन की बधाई देते हुए एक मज़ेदार वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक पुराने गाने पर एडिट किया गया है। वीडियो में तनूजा हंसते हुए तकिया फेंकती हैं और फिर वो झूले पर बैठी हुई तनीषा में बदल जाता है। तनीषा ने इसके साथ लिखा- जी हां, आपने मुझ पर तकिया फेंका और मुझे बना दिया। जन्मदिन मुबारक मम्मी। आप ही मेरा तोहफ़ा हो और आपको प्यार करती हूं।

तनूजा ने अपना एक्टिंग करियर बाल कलाकार के तौर पर 1950 में आयी फ़िल्म हमारी बेटी से शुरू किया था, जिसमें उनकी बड़ी बहन नूतन भी थीं। एडल्ट एक्टर के तौर तनूजा की पहली फ़िल्म छबीली है, जो 1960 में आयी थी। इस फ़िल्म को उनकी मां शोभना समर्थ ने निर्देशित किया था और नूतन लीड रोल में थीं। हालांकि, बतौर लीड एक्ट्रेस तनूजा की पहली फ़िल्म हमारी याद आएगी मानी जाती है, जिसे किदार शर्मा ने निर्देशित किया था और यह फ़िल्म 1961 में आयी थी।

Previous articleचन्नी दा भंगड़ा, मुख्यमंत्री ने मंच पर कलाकारों के साथ जमाया रंग
Next articleकेंद्र सरकार का बड़ा फैसला, डोर-टु-डोर वैक्सीनेशन की अनुमति; नई गाइडलाइंस जारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here