Home मनोरंजन फिल्मों से दूर होकर 10 साल से खेती कर रही हैं जूही...

फिल्मों से दूर होकर 10 साल से खेती कर रही हैं जूही चावला, पिता के निधन के बाद उनके खरीदे फार्म में उगाती हैं ऑर्गनिक फल-सब्जियां

17
0

जूही चावला का जिक्र आते ही उनका खिलखिलाता चेहरा आंखों के सामने आता है। वे आज भले ही फिल्मों में सक्रिय नहीं हैं, मगर इसमें कोई शक नहीं कि उन्होंने बॉलीवुड में एक अलग ही मुकाम हासिल किया है। यूं तो जूही ने अपने करियर में कई तरह के रोल किए, लेकिन उनकी जिंदादिल कॉमेडी को फैन्स आज भी याद करते हैं।

कम ही लोग जानते हैं कि जूही फिल्मों से दूर होकर पिछले 10 साल से खेती कर रही हैं। हाल ही में जूही ने अपने फार्महाउस से कुछ तस्वीरें शेयर की हैं जिनमें वह अपने फार्महाउस में बैठी नजर आ रही हैं।जूही ने इन तस्वीरों को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, वाडा फार्म में मेरा नया ऑफिस! फुली एयरकंडिशंड और ऑक्सीजन से भरपूर। नए काऊशेड, स्टाफ क्वार्टर और फलों के पेड़ लगाने की प्लानिंग करते हुए।

पापा के निधन के बाद खेती कर रहीं जूही

जूही ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स को बढ़ावा दे रही हैं। वे वुमन ऑफ इंडिया ऑर्गेनिक फेस्टिवल के मुंबई संस्करण की ब्रांड एंबेस्डर हैं। जूही बताती हैं, “मैं अपने फार्म में सिर्फ ऑर्गेनिक फसलें ही उगाती हूं। वाडा (महाराष्ट्र) स्थित फार्महाउस पर मैं सब कुछ उगाती हूं। मैं एक किसान हूं।”

“मेरे किसान पिता ने 20 एकड़ ज़मीन वाडा में खरीदी थी। मुझे खेती के बारे में कुछ नहीं पता था। जब उन्होंने खेती योग्य जमीन में इन्वेस्ट किया था, तब एक एक्ट्रेस के रूप में मैं काफी व्यस्त थी और मेरे पास इस पर ध्यान देने के लिए समय भी नहीं था। उनकी मृत्यु के बाद मुझे इस पर ध्यान देना पड़ा।”

बकौल जूही, “मैं पिछले 10 साल से खेती कर रही हूं। मेरे पास आम के 200 से ज्यादा पेड़ों वाला बगीचे है। बगीचे में चीकू, पपीते और अनार के भी कुछ पेड़ हैं।”

ऑर्गेनिक फलों के अलावा, जूही एक अन्य फार्म हाउस में ऑर्गेनिक सब्जियां भी उगाती हैं। ये जगह मांडवा में है। इसे जूही ने खुद खरीदा है। वे बताती हैं, “मेरे पास इन्वेस्ट करने के लिए कुछ पैसा था। किसी ने सुझाव दिया कि जमीन में इन्वैस्टमैंट करूं। मैंने मांडवा में 10 एकड़ ज़मीन खरीदी और यहां ऑर्गेनिक सब्जियां उगाती हूं, जो मेरे पति के रेस्टोरेंट के किचन तक पहुंचती हैं।”

फिल्मों से दूर हैं जूही

जूही का जन्म 13 नवंबर 1967 को अंबाला (हरियाणा) में हुआ था। जूही ने इंडिया के नामी बिजनेसमैन जय मेहता को 1997 में अपना हमसफर बनाया। जय जूही से लगभग सात साल बड़े हैं। शादी के बाद जूही ने फिल्मों से ब्रेक ले लिया और अपने पारिवारिक जीवन में व्यस्त हो गईं। जूही की बेटी का नाम जाह्नवी है, जिसका जन्म 2001 में हुआ। वहीं उनका एक बेटा भी है, जिसका नाम अर्जुन है और उसका जन्म 2003 में हुआ। जूही पिछली बार 2017 में आल्ट बालाजी की एक वेबसीरीज ‘द टेस्ट केस’ में रक्षा मंत्री की भूमिका में नजर आई थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here