Home मनोरंजन भारती सिंह ने सुनाई अपने जीवन की दर्द भरी दास्तां, एक-एक घटना...

भारती सिंह ने सुनाई अपने जीवन की दर्द भरी दास्तां, एक-एक घटना सुनकर रूह कांप जाएगी

15
0

अपने मजाकिया अंदाज से लोगों की बोलती बंद करने वाली कॉमेडी क्वीन भारती सिंह किसी की पहचान की मोहताज नहीं हैं। जब किसी भी स्टेज पर भारती कदम रखती हैं तो माहौल खुशनुमा हो जाता है। हालही में मनीष पाॅल के नए शो में पहुंची भारती ने इस बार अपने जीवन से जुड़े कुछ ऐसे अनुभव शेयर किए हैं, जिसे सुनकर हर कोई दंग रह जा रहा है। शो में भारती ने अपनी पर्सनल लाइफ से लेकर प्रोफेशनल लाइफ तक के सफर में जो उनके ऊपर बीता है, जिस घटना से वे गुजरी हैं वो सब उन्होंने शेयर किया है। इस दौरान भारती ने बताया कि किस तरह से कॉर्डिनेटर उनके साथ गलत व्यवहार करते थे। वे मेरी बैक पर हाथ रब करते थे और मुझे बिलकुल अच्छा नहीं लगता था। लेकिन फिर मन में आता था कि ये तो मेरे अंकल जैसे हैं तो मेरे साथ गलत क्यों करेगें? अपनी लाइफ में घटित घटना के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि ‘‘उस समय मैं ये चीजें नहीं समझ पाती थी। इसके अलावा अब मेरे पास वो काॅन्फिडेंस है, जो पहले कभी नहीं था। अब मैं कह सकती हूॅं कि क्या दिक्कत है? क्या देख रहे हो? बाहर जाओ हम चेंज कर रहे हैं। लेकिन उस समय मुझमें यह कहने की हिम्मत नहीं हुआ करती थी। भारती ने बताया कि जब उनके साथ यह घटना हुआ करती थी तो उनकी मां महज 24 साल की थी। इस दौरान मां ने भी बड़ी मुश्किल हालातों का सामना किया है।
मां के साथ भी लोगों ने किया गलत बर्ताव
अपनी मां के विषय में बताते हुए भारती ने कहा कि ‘‘मैंने देखा है कि कैसे कुछ लोग घर में आते थे और जो उन्होनें लोन दिया था उसके पैसे मांगते थे। वो मेरी मां का हाथ तक पकड़ लेते थे। मुझे उस वक्त भी नहीं पता था कि वो उनके साथ गलत बिहेव कर रहे हैं। एक बार तो किसी ने उनके कंधे पर हाथ रख दिया था, तब माँ ने कहा था कि तुम्हें शर्म नहीं आती है, मेरे पति नहीं है और मेरे बच्चे हैं तो तुम ऐसा करोगे?
रोटी और नमक खाकर भी किया गुजारा
भारती ने अपने परिवार के खराब हालातों के बारे में बताते हुए कहा कि बचपन में ही उन्होंने और उनके परिवार ने काफी दिक्कतों का सामना किया है। उनके पिता के निधन के बाद मां और उनकी बहन एक फैक्ट्री में काम करती थी और भाई एक दुकान में काम करता था। इसके अलावा फैक्ट्री में काम करने के बाद माँ दूसरे घरों में भी जाकर काम भी करती थी। भारती ने बताया कि कई बार ऐसा भी समय आया कि घर में खाने के लिए कुछ होता नहीं था। इस दौरान हम काली चाय और पराठा खाते थे या फिर रोटी और नमक।
सिलाई मशीन के आवाज से हो जाती है परेशान
अपनी मां के परिश्रम के बारे में बताते हुए भारती कहती हैं कि उनके घर में हमेशा सिलाई मशीन के चलने कि आवाज आते रहती थी उनकी मां रानी के दुपट्टे भी बनाती थी। यहां तक की आज जब भारती सेट के कॉस्ट्यूम रूम में जाती हैं तो मशीन की आवाज सुनकर घबरा जाती हैं। उन्होंने बताया कि ‘‘मैं इस शोर में 21 साल तक रही हूॅं और अब वापस उस शोर में नहीं जाना चाहती। हमने नमक रोटी खाई है, लेकिन आज हम दाल, सब्जी और रोटी खाते हैं। मैं यही सोचती हूं कि हमारे परिवार के पास दाल तो हो खाने के लिए, मैं कभी अपने परिवार को पुराने हालातों में नहीं देखना चाहती।

Previous articleआमिर खान की बेटी आइरा ब्वॉयफ्रेंड के साथ करती दिखीं मस्ती, बताया कितना बड़ा है ड्रामेबाज
Next articleबॉडीगार्ड शेरा के बेटे को लांच करने की तैयारी, मनाली में होगी शूटिंग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here