बॉलीवुड सिंगर पापोन का आज 47 वां जन्मदिन ,26 साल की उम्र में लिया था सिंगर बनने का डिसीजन

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

स्वदेश डेस्क (वंदना नायक ) – सिंगर पापोन आज 47 साल के हो जाएगें। उनका जन्म 24 नवंबर 1975 में हुआ था।  पापोन असम के रहने वाले हैं।  और उन्होंने बचपन से ही संगीत सीखना शुरू कर दिया था।  आप को बता दें कि पापोन 5 तरह की भाषाओं में गाना गाते हैं। पापोन हिंदी समेत पंजाबी, तमिल मराठी और बंगाली में भी  गाना गाते हैं। पापोन ने हिंदी सिनेमा में कई लोकप्रिय गानों में अपनी आवाज दी हैं।  जिसमे फिल्म संजू का ‘बाबा बोलता है बस हो गया’ लबों का कारोबार, मोह-मोह के धागे, लकीरें जैसे गाने शामिल हैं। पापोन कभी संगीतकार नही बनाना चाहते थें । वे अपनी सेकेंडरी एजुकेशन पूरी करने के बाद आर्किटेक्ट की पढ़ाई करने के लिए दिल्ली गए थे, लेकिन वहां रहते -रहते पापोन को समझ में आया कि उन्हें म्यूजिक में ही अपना करियर बनाना है।

ये भी पढ़ें:  अभिनेता विक्रम गोखले का पुणे अस्पताल में हुआ निधन
बच्ची को Kiss करने पर गायक ने दी सफाई, इन सेलेब्स ने सुनाई खरी-खोटी -  bollywood-celebs-react-on-singer-papon-kissing-child

फिर पापोन ने 26 साल की उम्र में सिंगर बनने का डिसीजन लिया। इसके बाद उन्होंने 2006 में फिल्म ‘स्ट्रिंग्स- बाउंड बाय फेथ’ के सॉन्ग ‘ओम मंत्र’ से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की। हालांकि उनको असली पहचान 2011 में आई फिल्म ‘दम मारो दम’ के सॉन्ग ‘जिएं क्यों’ से मिली। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।पापोन का परिवार कई जनरेशन्स से म्युजिक से जुड़ा है । पापोन के पिता फोक म्यूजिक में थे। उन्हें बिहू सम्राट बुलाया जाता था। मां क्लासिकल म्यूजिक से जुड़ी हुई थीं । पापोन का कहना हैं कि वो शुरु से स्केचिंग में बहुत अच्छे थे । इसलिए उन्होंने आर्किटेक्ट बनने का सोचा। लेकिन वे अचानक म्यूजिक में नहीं आए । दिल्ली में रहते हुए उन्हें ये समझ में आया कि वो जो कर रहे हैं उसमें मजा नहीं है। दिल्ली में वे गाना गाया करते थे और वहां पर लोग कहते थे कि तुम बहुत अच्छा गाते हो। इस वजह से उनके अंदर कॉन्फिडेंस आ गया । फिर एक टाइम के बाद उन्हें ये समझ में आ गया कि अब सिंगिंग में ही करियर बनाना है। पापोन कहते हैं कि मुझे लगता है कि म्यूजिक सीखने से सबसे पहले म्यूजिक सुनना बहुत जरूरी होता है।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News