Home मनोरंजन Pawan Singh: पवन सिंह के इस गाने ने बनाया डिसलाइक्स का रिकॉर्ड,...

Pawan Singh: पवन सिंह के इस गाने ने बनाया डिसलाइक्स का रिकॉर्ड, अब तक 64 हजार लोगों ने किया नापसंद

31
0
maxresdefault-1.jpg

होली से ठीक पहले रिलीज हो रहे भोजपुरी गानों ने अपने रंगों से अपने चाहने वालों को रंगना शुरू कर दिया है। लेकिन, लॉकडाउन के बाद रिलीज हो रहे इन गानों में ऐसा पहली बार ये भी हो रहा है कि लोग इन गानों को लेकर अपनी नापंसद भी खुलकर सोशल मीडिया पर जाहिर कर रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान हिंदी फिल्मों के ट्रेलर को नापंसद करने का शुरू हुआ सिलसिला अब भोजपुरी गानों तक आ पहुंचा है। पिछले महीने रिलीज हुए पवन सिंह के एक गाने ने इस मामले में रिकॉर्ड बना दिया है।

pawan_singh_holi-sixteen_nine.jpg

यूट्यूब के भोजपुरी चैनल वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड्स ने 12 फरवरी को पवन सिंह का एक गाना रिलीज किया, ‘लहंगवा लस लस करता’। 19.3 मिलियन ग्राहकों वाले इस चैनल पर इस गाने का हाल बहुत ही बेहाल रहा। डेढ़ महीने में ही इसे 64 हजार डिसलाइक्स मिल चुके हैं। यानी भोजपुरी गाने पसंद करने वालों में से 64 हजार लोगों को ये गाना पसंद नहीं आया। गाने के व्यूज रिलीज की अवधि के हिसाब से ठीकठाक हैं। इस गाने को अब तक साढ़े छह करोड़ से ऊपर व्यूज भी मिल चुके हैं। लेकिन गाने के बोल शायद लोग पसंद नहीं कर रहे। वीडियो की मेकिंग भी कुछ खास नहीं है।

पवन सिंह का एक और गाना व्यूज के लिए यूट्यूब पर नई जंग लड़ता दिख रहा है। कभी भोजपुरी फिल्मों के नंबर वन निर्माता रहे अभय सिन्हा की अगली फिल्म ‘घातक’ का ये होली गाना है। इसे रिलीज हुए 12 दिन हो चुके हैं लेकिन गाना अभी 10 लाख व्यूज का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका है। दिलचस्प बात ये है कि इस फिल्म के निर्देशक हिंदी सिनेमा के नंबर वन एक्शन डायरेक्टर रहे टीनू वर्मा हैं और इस गाने का प्रचार भी टीनू वर्मा की फिल्म के गाने के तौर पर ही हो रहा है। फिल्म में पवन सिंह की जोड़ी एक नई हीरोइन चांदनी सिंह के साथ बनी है और इस जोड़ी के इस गाने को 12 दिन में ही ढाई हजार लोग नापसंद कर चुके हैं।

pawan-singh-chhotki-naanadi_1616390650.jpeg

पवन सिंह का एक और होली गाना इसी महीने करीब 43 मिलियन ग्राहक संख्या वाले यूट्यूब चैनल वेव म्यूजिक से रिलीज हो चुका है। ‘घासाई रंग सगरी’ बोल वाले इस गाने में उनके साथ अंजना सिंह भी हैं। इस गाने को भी अब तक रिलीज के 18 दिन बीत जाने पर भी दस मिलियन व्यूज नसीब नहीं हो सके है। हां, गाने को इस अवधि में 15 हजार डिसलाइक्स जरूर मिल चुके हैं।

इस लिहाज से वेव म्यूजिक पर ही 5 फरवरी को रिलीज हुआ पवन सिंह का गाना छोटकी ननदी रे भी बेहतर रहा। इस गाने को अब तक सिर्फ 11 हजार डिसलाइक्स मिले। गाने की रिलीज की तारीख के हिसाब से ये औसत हजार डिसलाइक्स प्रतिदिन से कम है। लाइक्स भी गाने के बेहतर हैं अब तक इसे 1 लाख 33 हजार लाइक्स मिल चुके हैं। वेव म्यूजिक का सब्स्क्राइबर बेस भी तगड़ा है और उसे देखते हुए इस तरह के गानों को एक मिलियन व्यूज प्रतिदिन के हिसाब से मिलने ही चाहिए। इससे कम व्यूज मिलने का मतलब यही है कि गाना लोगों को जमा नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here