Home मनोरंजन गौहर खान पर दो महीने तक किसी भी शूटिंग में शामिल होने...

गौहर खान पर दो महीने तक किसी भी शूटिंग में शामिल होने पर प्रतिबंध, निर्माताओं को भी कड़ी चेतावनी

21
0

मुंबई। फिल्म कामगारों की सबसे बड़ी संस्था फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लाईज (एफडब्लूआईसीई) ने मंगलवार को फिल्म अभिनेत्री गौहर खान का दो महीने के लिए बहिष्कार कर दिया। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि गौहर खान ने कथित रूप से कोरोना संक्रमित होने के बावजूद शूटिंग में हिस्सा लिया और पूरी यूनिट को खतरे में डाला। इस मामले में गौहर के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज हुआ है। हालांकि, मंगलवार को कुछ लोगों ने गौहर खान को इस मामले में क्लीनचिट देने की कोशिश भी की।

देश की सबसे विवादित वेब सीरीज बन चुकी ‘तांडव’ में हाल ही में दिखीं अभिनेत्री गौहर खान के खिलाफ मुंबई शहर की महानगर पालिका जिसे बृहन्नमुंबई (वृहत मुंबई) महानगर पालिका यानी बीएमसी भी कहते हैं, ने सोमवार को आपराधिक मामला दर्ज कराया था। बीएमसी ने गौहर खान के घर का निरीक्षण करने पर पाया था कि कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट आने के बाद भी उन्होंने अनिवार्य क्वारंटीन अवधि अपने घर पर रहकर पूरी नहीं की। गौहर खान पर कोविड की एक निगेटिव रिपोर्ट हासिल करने का भी आरोप है।

महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों और खासतौर से इसके चलते फिल्म उद्योग पर पड़ रहे असर को लेकर फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लाईज (एफडब्लूआईसीई) काफी चिंतित है। हजारों, लाखों परिवारों का चूल्हा इस उद्योग में काम लगातार चलते रहने के चलते ही जलता है। फिल्मों, टीवी सीरियल और वेब सीरीज की शूटिंग शुरू हो जाने के बाद अब तक संगीत कार्यक्रम खुले में शुरू नहीं हो सके हैं, इसके चलते मुंबई के तमाम साजिदें भूखों मरने की कगार पर हैं। और, ऐसे में गौहर खान का कोरोना संक्रमित होने के बाद भी कथित रूप से शूटिंग पर चले जाना काफी गंभीर माना जा रहा है।

इस बारे में फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लाईज (एफडब्लूआईसीई) की मंगलवार बैठक हुई जिसमें पूरे मसले पर विचार किया गया और ये पाया गया कि इस मामले में बीएमसी और मुंबई पुलिस ने सराहनीय काम किया है। गौहर खान को इस पूरे मामले में जिम्मेदार मानते हुए फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लाईज (एफडब्लूआईसीई) ने उन पर दो महीने का प्रतिबंध लगा दिया है। इस अवधि के बाद भी कोई फिल्म, टीवी या सीरीज निर्माता उनसे काम ले सकेगा या नहीं, इस बारे में फिर से निर्देश जारी किया जाएगा।

एफडब्लूआईसीई के बहिष्कार का मतलब ये है कि गौहर खान जिस किसी भी फिल्म, सीरियल या वेब सीरीज में बीएमसी की सीमा के अंदर काम करेंगी, उस पर फेडरेशन से संबद्ध किसी भी यूनियन का कर्मचारी काम नहीं करेगा। फेडरेशन ने ये चेतावनी भी दी है कि अगर कोई निर्माता इस बारे में गौहर खान की मदद करता पाया गया तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। गौहर खान की तरफ से कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर मंगलवार सुबह उनकी तरफदारी करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने ऐसी रिपोर्ट्स का भी संज्ञान लिया है और उन्हें केस डायरी में शामिल कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here