Home मनोरंजन अश्लील वीडियो मामले में गिरफ्तार राज कुंद्रा को मुंबई कोर्ट से मिली...

अश्लील वीडियो मामले में गिरफ्तार राज कुंद्रा को मुंबई कोर्ट से मिली जमानत

32
0

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और उनके परिवार के लिए एक राहत भरी ख़बर है। शिल्पा के पति बिज़नेसमैन राज कुंद्रा को पोर्नोग्राफिक फ़िल्म केस में दो महीने बाद मुंबई कोर्ट से ज़मानत मिल गयी है। अदालत ने राज को 50 हज़ार के मुचलके पर ज़मानत दी है। राज के साथ उनके सहयोगी रायन थोर्पे को भी अदालत से ज़मानत मिल गयी है।

पोर्नोग्राफिक फ़िल्म केस में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने राज को 19 जुलाई की रात को गिरफ़्तार किया था। राज के साथ उनके सहयोगी रायन थोर्पे को भी पुलिस ने गिरफ़्तार किया था। उन्हें पहले 23 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेजा गया था, जिसे बढ़ाकर 27 जुलाई तक कर दिया गया था। 27 जुलाई को अदालत ने राज और रायन को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

राज ने 28 जुलाई को मजिस्ट्रेट कोर्ट में ज़मानत की अर्ज़ी दाख़िल की थी, जिसे कोर्ट ने नामंजूर कर दिया था। अदालत ने इसके पीछे अपराध की गंभीरता का हवाला दिया है, साथ ही इस बात की आशंका भी जतायी गयी कि केस की जांच चल रही है, ऐसे में ज़मानत देने से सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने की आशंका रहेगी। अदालत ने पाया कि जांच अधिकारियों ने बहुत-सा डाटा जमा किया है, लेकिन कुछ डाटा आरोपियों द्वारा डिलीट भी कर दिया गया, ऐसे हालात में आरोपी सबूतों से छेड़छाड़ कर सकते हैं। न्यायिक हिरासत की अवधि 10 अगस्त को ख़त्म हो गयी थी।

दोनों ने बॉम्बे हाईकोर्ट में भी ज़मानत के लिए याचिका दायर की थी, जिसे हाईकोर्ट ने 7 अगस्त को ही डिसमिस कर दिया था। जस्टिस एएस गडकरी ने कहा था कि मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट द्वारा हिरासत में रिमांड कानून के अनुरूप है और इसमें किसी हस्तक्षेप की आवश्यकता नहीं है।
15 सितम्बर को क्राइम ब्रांच ने पोर्नोग्राफिक फ़िल्म केस में राज के ख़िलाफ़ लगभग 1500 पन्नों की चार्जशीट एसप्लांडे कोर्ट में दाखिल की थी। चार्जशीट में राज के अलावा अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया गया है। वहीं, शिल्पा शेट्टी और शर्लिन चोपड़ा को इस केस में गवाह के तौर पर पेश किया गया है। इन दोनों समेत 43 गवाहों के बयान दर्ज़ किये गये हैं।

Previous articleमान्यता दत्त ने शेयर की बाप और बेटी के बॉन्डिंग की प्यारी तस्वीर
Next articleबीसीसीआई ने जारी किया 2021-22 का घरेलू शेड्यूल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here