Home बिजनेस वॉरने बफे ने बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के ट्रस्टी पद से...

वॉरने बफे ने बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के ट्रस्टी पद से दिया इस्तीफा

35
0

नई दिल्ली। दुनिया के मशहूर कारोबारियों में शुमार वॉरने बफे ने बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के ट्रस्टी के पद से इस्तीफा दे दिया है। फाउंडेशन के संस्थापकों के बीच तलाक के चलते चैरिटी में आ रहे व्यवधानों के कारण वॉरेन बफे ने यह इस्तीफा दिया है। 90 साल के बफे ने बुधवार को एक बयान जारी कर अपने इस्तीफे की घोषणा की है।

उन्होंने कहा, ‘मेरे लक्ष्‍य फाउंडेशन के लक्ष्‍य से 100 फीसद सिंक हैं।’ उन्होंने कहा कि वे अपने बार्कशायर हेथवे के सभी शेयर चैरिटी के लिए देने की आधी राह तक पहुंच गए हैं। वॉरेन बफे पिछले 15 साल में अपनी 27 बिलियन डॉलर से अधिक रकम चैरिटी के लिए दे चुके हैं।
बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के तीन बोर्ड मेंबर्स में बफे शामिल थे। बोर्ड में उनके अलावा बिल और मेलिंडा भी शामिल थे। फाउंडेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क सुजमैन ने पिछले महीने कर्मचारियों से कहा था कि वे “फाउंडेशन की दीर्घकालिक स्थिरता” को मजबूत करने के लिए बातचीत कर रहे हैं।

बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा गेट्स ने पिछले माह ही 27 साल के वैवाहिक जीवन के बाद अलग होने का फैसला लिया था।

बिल गेट्स ने पिछले महीने मेलिंडा से तलाक लेने की घोषणा करते हुए कहा था, ‘हमें नहीं लगता है कि अब हम अपनी जिंदगी के अलग पड़ाव में पति-पत्नी के रूप में साथ आगे बढ़ सकते हैं।’ हालांकि, दोनों ने यह कहा था कि वे बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन में साथ काम करते रहेंगे।
(यह खबर ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट पर आधारित है।)

Previous articleगिरावट के साथ बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स 283 और निफ्टी 86 अंक टूटा
Next articleआईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल : न्यूजीलैंड को जीत के लिए 139 रन का टारगेट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here