Twitter Deal on Hold: ट्विटर डील को बड़ा झटका, एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा, “सौदा फिलहाल होल्ड पर”

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

Twitter Deal on Hold: पिछले महीने ट्विटर खरीदने की घोषणा कर चर्चा में आए टेस्ला चीफ एलन मस्क (Elon Musk) ने आज एक बार फिर धमाका कर दिया है। मस्क ने थोड़ी देर पहले ही ट्विटर पर घोषणा की है कि फिलहाल 44 अरब डॉलर की ट्विटर डील को होल्ड पर डाल दिया गया है। मस्क ने अपने ट्वीट में कहा है कि स्पैम और नकली अकाउंट्स पर स्थिति साफ न होने के कारण यह डील फिलहाल रोक दी गई है। 

एलन मस्क ने ट्वीट किया

Twitter डील अस्थाई तौर पर होल्ड पर डाल दी गई है, क्योंकि  स्पैम या झूठे अकाउंट्स की गणना के आंकड़े मिलने बाकी हैं, जो कि 5% यूजर्स से अवश्य ही कम हैं।

क्यों अटकी डील 

मस्क ने डील होल्ड पर जाने का कारण स्पैम अकाउंट की संख्या को बताया है। हाल ही में ट्विटर ने अपनी फाइलिंग में बताया था कि 2022 की पहली तिमाही उसके मोनेटाइजेबल डेली एक्टिव यूजर्स में से स्पैम अकाउंट की संख्या 5% से कम हैं। कंपनी ने इसे अनुमान बताया था और कहा था कि वास्तव में स्पैम अकाउंट की संख्या ज्यादा भी हो सकती है। डील की होल्ड होने की जानकारी सामने आने के बाद ट्विटर के शेयर प्री मार्केट में 11% से ज्यादा टूट गए।

शेयरों में बड़ी गिरावट 

मस्क की इस घोषणा के बाद अचानक सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर के शेयरों में बड़ी गिरावट दर्ज की गई। फिलहाल कंपनी के शेयर 20% गिर चुके हैं। डील होल्ड पर जाने को लेकर ट्विटर ने तुरंत कोई टिप्पणी नहीं की है। कंपनी ने इससे पहले महीने में गणना की थी कि पहली तिमाही में उसके झूठे या स्पैम अकाउंट्स मॉनेटाइज़ किए जा सकने वाले एक्टिव यूजर्स से 5% से भी कम हैं।

कितनी बड़ी है डील 

मस्क ने 14 अप्रैल को करीब 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी। इस पेशकश में मस्क ने 54% प्रीमियम के साथ 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से 100% हिस्सेदारी खरीदने की बात कही थी। साथ ही मस्क ने कहा था कि यह मेरा सबसे अच्छा और आखिरी ऑफर है। और यदि इसे स्वीकार नहीं किया जाता है, तो मुझे एक शेयरधारक के रूप में अपनी स्थिति पर पुनर्विचार करने की जरूरत होगी। मस्क के पास ट्विटर की 9.2% हिस्सेदारी है।

क्या खत्म हुआ सौदा?

मस्क ने कहा है कि यह सौदा ‘अस्थायी तौर पर स्थगित’ किया जा रहा है। हालांकि, यह साफ नहीं है कि स्पैम एवं फर्जी खातों से जुड़ा ब्योरा इस सौदे को जारी रखने के लिए कितना बड़ा जोखिम खड़ा कर सकता है। ट्विटर के सबसे बड़े शेयरधारक मस्क ने 44 अरब डॉलर में इसका अधिग्रहण करने की घोषणा की थी। इसके लिए उन्होंने कोष जुटाना भी शुरू कर दिया था।

पराग अग्रवाल डील पर उठा चुके हैं सवाल 

बीते महीने हुई डील को लेकर कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल कह चुके हैं कि पता नहीं अब कंप​नी किस दिशा में जाएगी। इसके साथ ही कंपनी ने यह भी कहा था कि जब तक इलॉन मस्क के साथ डील पूरी नहीं हो जाती, तब तक उसके सामने कई चुनौतियां होंगी, इसमें यह भी है कि क्या एडवर्टाइज़र्स ट्विटर पर खर्च करना जारी रखेंगे कि नही।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News