शेयर मार्केट में आया उछाल , सेंसेक्स और निफ्टी में दिखी बढ़त

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

स्वदेश डेस्क (विशाखा धारे) – हफ्ते के पहले कारोबारी दिन यानि कि सोमवार को सेंसेक्स 300 अंक की तेजी के साथ 59,141 के स्तर पर और निफ्टी 91 अंक बढ़कर 17,622 के स्तर पर बंद हुआ था। वहीं आज हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन यानि कि मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार में भारी बढ़त देखने को मिली । जहां आज सेंसेक्स 795 अंक की तेजी के साथ 59,936 के स्तर पर तो वहीं निफ्टी 244 अंक बढ़कर 17,866 के स्तर पर कारोबार करती नजर आईं। फिलहाल सेंसेक्स के सभी 30 शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। वहीं अगर निफ्टी की बात की जाए तो निफ्टी के हीरो मोटोकॉर्प, इंडसइंड बैंक, टाटा मोटर्स, सिप्ला और हिंडाल्को समेत 49 शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है।

ये भी पढ़ें:  देश में 5जी सर्विस हुआ लॉन्च, पीएम ने कहा - 5जी के साथ भारत ने रचा इतिहास
Sensex Opening Bell: Green In Indian Markets, Sensex Jumps 250 Points, Nifty  Crosses 17650 - Sensex Opening Bell: स्टॉक मार्केट में हरियाली, सेंसेक्स  250 अंक उछला, निफ्टी 17650 के पार - Amar Ujala Hindi ...

वहीं NSE के सभी 11 सेक्टोरल इंडेक्स में तेजी देखने को मिल रही है। ऑटो और मेटल सेक्टर में सबसे ज्यादा 2% की तेजी है। वहीं आपको बता दें कि शेयर बाजार में पिछले कुछ दिनों से तेजी देखने को मिल रही हैं जिसके दो प्रमुख कारण हैं – पहला यह कि  सोमवार को अमेरिकी बाजारों में आई तेजी से घरेलू बाजारों को सपोर्ट मिलना तो वहीं दूसरा विदेशी फंडों (FII) की खरीदारी से भी बाजार का सेंटिमेंट काफी अच्छा हुआ है।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News