Home बिजनेस Tesla की सबसे सस्ती कार की भारतीय सड़कों पर शुरू हुई टेस्टिंग

Tesla की सबसे सस्ती कार की भारतीय सड़कों पर शुरू हुई टेस्टिंग

47
0

नई दिल्ली। भारत में टेस्ला के आगमन को लेकर चर्चा जोरो पर है। लोग टेस्ला की ईवी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि यह इंतजार उम्मीद से ज्यादा लंबा होता जा रहा है। कहा जा रहा है, कि दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता Tesla अपनी Model 3 कार को सबसे पहले देश में लॉन्च कर रही है। फिलहाल इस कार की कुछ तस्वीरें इंटनेट पर देखी जा रही हैं, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है, कि कंपनी जल्द इसे भारत में लॉन्च कर सकती है।

ARAI द्वारा की जा रहा टेस्टिंग

इंस्टाग्राम पर एक पेज द्वारा पोस्ट की गई तस्वीरें के मुताबिक पुणे की सड़कों पर लाल नंबर प्लेट के साथ इस कार को टेस्टिंग पर देखा गया है। सामने आई कार गहरे नीले रंग की Tesla Model 3 है, जिस पर अस्थायी लाइसेंस प्लेट लगी हुई है। माना जा रहा है, कि इस कार की टेस्टिंग फिलहाल ARAI द्वारा की जा रही है, क्योंकि भारत में किसी भी कार को लॉन्च होने से पहले ऑटोमोटिव रिसर्च ऑफ इंडिया (ARAI) के परीक्षण से गुजरना होता है, जिसकी मंजूरी के बाद वाहन को भारतीय सड़कों पर उतारा जाता है। यह कार विश्व स्तर पर तीन वेरिएंट स्टैंडर्ड रेंज प्लस (423 किमी रेंज), लॉन्ग रेंज (568 किमी) और परफॉर्मेंस (506 किमी रेंज) में मौजूद है।

कीमत को लेकर राय

Model 3 वैश्विक बाजार में टेस्ला का सबसे ज्यादा बिकने वाली कार होने के साथ-साथ सबसे सस्ती कार भी है। टेस्ला ने अभी तक आधिकारिक तौर पर टेस्ला मॉडल 3 की कीमतों का खुलासा नहीं किया है। हालांकि, मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि कार को 60 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च किए जाने की संभावना है। वहीं कंपनी भारत में अपना विस्तार करते हुए 6 भारतीय लोगों को हायर कर चुकी है, जिनमें आफ्टर सेल्स से लेकर चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर तक के लोग शामिल हैं।

Previous articleचीनी सैन्य विशेषज्ञ का एलएसी पर बफर जोन बनाने का प्रस्ताव, तनाव कम करने का दिया सुझाव
Next articleSensex, Nifty रिकॉर्ड उच्च स्तर पर बंद; Asian Paints, Axis Bank, ICICI Bank के शेयर चमके

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here