Home बिजनेस Sensex, Nifty बढ़त के साथ बंद, बैंकिंग व ऑटो कंपनियों के शेयर...

Sensex, Nifty बढ़त के साथ बंद, बैंकिंग व ऑटो कंपनियों के शेयर चढ़े; इन Stocks में रही सबसे ज्यादा तेजी

10
0

नई दिल्ली। बैंकिंग, फाइनेंस, एफएमसीजी और ऑटोमोबाइल कंपनियों के शेयरों में लिवाली से घरेलू शेयर बाजार गुरुवार को हरे निशान के साथ बंद हुए। BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक Sensex 97.70 अंक यानी 0.19 फीसद की तेजी के साथ 51,115.22 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty 36.40 अंक यानी 0.24 फीसद की तेजी के साथ 15,337.85 अंक के स्तर पर बंद हुआ। NSE Nifty पर Shree Cement के शेयरों में सबसे ज्यादा 4.12 फीसद का उछाल देखने को मिला। इसके अलावा SBI, Bajaj Auto, Kotak Mahindra Bank और टेक महिंद्रा के शेयरों में भी काफी तेजी देखने को मिली।

निफ्टी पर इन शेयरों में रहा नुकसान

NSE Nifty पर HDFC, ONGC, IOC, Bajaj Finance और भारती एयरटेल के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली।

सेंसेक्स पर इन शेयरों में रही तेजी

Sensex पर SBI के शेयरों में सबसे ज्यादा 2.84 फीसद की तेजी देखने को मिली। इसी तरह कोटक महिंद्रा बैंक, एक्सिस बैंक, बजाज ऑटो, अल्ट्राटेक सीमेंट, नेस्ले इंडिया, पावरग्रिड, टेक महिंद्रा, एशियन पेंट्स, टाइटन, इंडसइंड बैंक, टीसीएस, महिंद्रा एंड महिंद्रा, लार्सन एंड टुब्रो, इन्फोसिस, रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईटीसी, एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक हरे निशान के साथ बंद हुए।

सेंसेक्स पर इन शेयरों में रही गिरावट

BSE Sensex पर HDFC में सर्वाधिक 2.38 फीसद की टूट देखने को मिली। इसी तरह बजाज फाइनेंस, ओएनजीसी, भारती एयरटेल, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, मारुति, एनटीपीसी, सन फार्मा, एचसीएल टेक, बजाज फिनजर्व और डॉक्टर रेड्डीज के शेयर लुढ़क गए।

शेयर बाजारों में तेजी की प्रमुख वजह

रिलायंस सिक्योरिटीज के प्रमुख (स्ट्रेटेजी) बिनोद मोदी ने कहा कि फ्यूचर एंड ऑप्शन (F&O) की एक्सपायरी से जुड़े उतार-चढ़ाव के बीच घरेलू शेयर बाजारों में लचीलता दिखी और इनमें एक रेंज के भीतर ट्रेडिंग हुई।

उन्होंने कहा कि लगातार दूसरे दिन आईटी स्टॉक पर फोकस रहा क्योंकि आय से जुड़े मोमेंटम में स्थिरता निवेशकों को इस सेक्टर में एक बार फिर से निवेश करने के लिहाज से आकर्षक साबित हुई।

दूसरे देशों के शेयर बाजारों का हाल

अन्य एशियाई बाजारों की बात की जाए तो हांगकांग, सिओल और टोक्यो में शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुए। दूसरी ओर शंघाई के शेयर बाजार में तेजी देखने को मिली। यूरोप के शेयर बाजारों में दोपहर के सत्र में गिरावट देखी जा रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here