Home बिजनेस नए शिखर पर सेंसेक्स-निफ्टी, टाटा मोटर्स के शेयरों को लगे पंख, निवेशक...

नए शिखर पर सेंसेक्स-निफ्टी, टाटा मोटर्स के शेयरों को लगे पंख, निवेशक मालामाल

32
0

नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजार में तेजी का सिलसिला जारी है। बुधवार के कारोबार में तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स एक समय कारोबार के दौरान 60,836.63 अंक तक चला गया था। अंत में यह 452.74 अंक यानी 0.75 प्रतिशत उछलकर 60,737.05 के रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 169.80 अंक यानी 0.94 प्रतिशत की तेजी के साथ 18,161.75 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान यह रिकॉर्ड 18,197.80 अंक तक चला गया था। लगातार 5 कारोबारी दिन से शेयर बाजार में तेजी का माहौल है।

किस शेयर का क्या हाल

सेंसेक्स के शेयरों में 5 प्रतिशत से अधिक की तेजी के साथ सर्वाधिक लाभ में महिंद्रा एंड महिंद्रा रही। इसके अलावा आईटीसी, एलएंडटी, टेक महिंद्रा, टाइटन और टाटा स्टील में भी प्रमुख रूप से तेजी रही। वहीं, मारुति, एचयूएल, नेस्ले इंडिया, एक्सिस बैंक और एसबीआई में गिरावट रही।

इसलिए आई तेजी

वित्तीय कंपनियों और रिलायंस इंडस्ट्रीज में तेजी से बाजार को समर्थन मिला। टाटा समूह के शेयर खासकर टाटा मोटर्स पर निवेशकों की नजर रही। कंपनी की इलेक्ट्रिक वाहन इकाई में टीपीजी के एक अरब डॉलर के निवेश की खबर से इसके शेयर में तेजी रही। टाटा मोटर्स का शेयर भाव 510 रुपए के स्तर पर पहुंच गया। कारोबार के दौरान 25 फीसदी तक की तेजी रही।

Previous articleतेज प्रताप राजद में रहें या जाएं, फर्क नहीं पड़ता
Next articleकरवा चौथ पर साड़ी पहनने के इन बेसिक टिप्स से हाइट दिखेगी ज्यादा और वजन लगेगा कम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here