एयर इंडिया होस्टेस के लिए जारी गाइडलाइन ,कंगन से लेकर बिंदी के साइज हुए तय

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

एयर इंडिया ने केबिन अटेंडेंट के लिए एयर होस्टेस के लिए ग्रूमिंग गाइडलाइंस जारी कर दी हैं । जिसमें बिंदी , हेयरस्टाइल से लेकर चूड़ी की संख्या भी तय की गई है। जारी गाइडलाइन में कहा गया हैं कि बिंदी का साइज 0.5 cm से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। एक से ज्यादा चूड़ी पहनने की भी इजाजत नहीं है। मेल क्रू के हेयरस्टाइल का भी गाइडलाइन में जिक्र है।  रिपोर्ट के मुताबिक, एयर इंडिया ने ग्रूमिंग गाइडलाइंस में मेल क्रू के उन मेंबर्स को जिनके बाल कम हैं या जिन्हें गंजापन है, उन्हें क्लीन शेव्ड सिर यानी बोल्ड लुक रखने को कहा है। ऐसे क्रू मेंबर को अपने सिर को रोजाना शेव करने को भी कहा गया है। वहीं क्रू मेंबर बिखरे हुए बाल, या लंबे उलझे बाल वाली हेयरस्टाइल भी नहीं रख सकते।

ये भी पढ़ें:  2023 में मंहगाई से मिलेगी राहत , गैस से लेकर तेल के दाम होंगे कम

मोती वाली बालियों पर भी लगी रोक

ग्रूमिंग गाइडलाइंस में विमेन क्रू मेंबर्स के लिए बिंदी का साइज फिक्स किया गया है।

फीमेल क्रू मेंबर्स को पर्ल इयररिंग्स यानी मोती की बालियां पहनने की इजाजत नहीं है। बिंदी ऑप्शनल है, लेकिन उसका साइज 0.5 cm से ज्यादा नहीं होना चाहिए। विमेन क्रू हाथों में सिर्फ एक चूड़ी पहन सकती हैं, लेकिन चूड़ी में कोई डिजाइन या स्टोन नहीं होना चाहिए। इसके अलावा विमेन क्रू बालों को बांधने के लिए हाई टॉप नॉट और लो बन्स स्टाइल का इस्तेमाल नहीं कर सकती हैं। फीमेल क्रू बिना किसी डिजाइन वाली सिर्फ गोल्ड और डायमंड की राउंड शेप्ड इयर रिंग्स पहन सकती हैं। साड़ी और इंडो-वेस्टर्न वियर दोनों के साथ स्किन टोन से मेल खाने वाली शीयर काल्फ लेंथ स्टॉकिंग्स भी अनिवार्य हैं। वहीं दोनों हाथों में सिर्फ एक-एक रिंग पहने की परमिशन है, लेकिन इसमें शर्त यह है कि अंगूठी 1 cm से ज्यादा चौड़ाई वाली नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा फीमेल क्रू मेंबर्स को सिर्फ चार बॉबी पिन यूज करने की परमिशन दी गई है। मेंहदी लगाने की भी अनुमति नहीं है।

ये भी पढ़ें:  दिसंबर के पहले ही हफ्ते से मंहगी होगी हीरो मोटोकॉर्प की गाड़ियां

धार्मिक या काले धागे बांधने की अनुमति नहीं

Air India Express Cabin Crew Recruitment 2019: Attend walk-in- interview  for direct hiring. Check eligibility criteria here - Hindustan Times


गाइडलाइंस में कहा गया है कि कलाई, गर्दन और एंकल पर धार्मिक या काले धागे को बांधने की अनुमति नहीं है। इसके अलावा क्रू को पब्लिक एरिया में प्लास्टिक बैग या शॉपिंग बैग ले जाने की भी परमिशन नहीं है।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News