Home बिजनेस Jio के साथ मिलकर Google जल्द भारत में लॉन्च करेगा अफोर्डेबल स्मार्टफोन,...

Jio के साथ मिलकर Google जल्द भारत में लॉन्च करेगा अफोर्डेबल स्मार्टफोन, मिलेगा बेहद सस्ते इंटरनेट डेटा का फायदा : सुंदर पिचाई

14
0

नई दिल्ली। Google सीईओ सुंदर पिचाई ने गुरुवार को कहा कि कंपनी Jio के साथ साझेदारी में अफोर्डेबल स्मार्टफोन बना रही है। पिछले साल Google ने 33,737 करोड़ रुपये में Jio प्लेटफॉर्म में 7.7 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी थी, साथ ही दोनों दिग्गज टेक कंपनियों ने एक कॉमर्शियल एग्रीमेंट किया था, जिसके तहत साझेदारी में एक एंट्री लेवट अफोर्डेबल स्मार्टफोन बनाने का करार हुआ था।

Google की मदद से हर घर तक पहुंचेगा इंटरनेट

सुंदर पिचाई ने एशिया पैसेफिक के चुनिंदा रिपोर्टर के साथ एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हम एक अफोर्डेबल फोन बनाने को लेकर प्रतिबद्ध हैं और इस प्रोजेक्ट पर Jio और Google मिलकर काम कर रहे हैं। उन्होंने फोन की लॉन्चिंग और प्राइसिंग डिटेल की जानकारी नहीं दी है। हालांकि कंफर्म किया है कि फोन को सस्ते डेटा के साथ पेश किया जाएगा। इससे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इंटरनेट की पहुंच बढ़ेगी। Google ने Jio प्लेटफॉर्म में Google के इंडिया डिजिटाइजेशन फंड से निवेश किया है, जिसका ऐलान पिछले साल किया गया था। पिछले साल जुलाई में सुंदर पिचाई ने पिछले 5 सालों में 75,000 रुपये के निवेश का प्लान पेश किया था, जिससे देश में डिजिटाइजेशन की मुहिम को तेज किया जा सकेगा।

Google साल के अंत तक करेगा बड़ी घोषणाएं

Google की तरफ से इंडिया डिजिटाइजेशन फंड (IDF) में 10 बिलियन डॉलर का फंड डाला जा सकता है। साथ ही इस साल के अंत तक कई अन्य बड़ी घोषणाओं का ऐलान किया जा सकता है। सुंदर पिचाई ने कोविड-19 की वह से इन प्रोजेक्ट पर पड़ने वाले असर पर कहा कि महामारी ने लोगों के जीवन में टेक्नोलॉजी की जरूरत को हाईलाइट करने का काम किया है।

हमें टेक्नोलॉजी अहमियत का एहसास है। यही वजह है कि हमने Google Meet को महामारी के दौर में पेश किया। साथ ही अफोर्डेबल प्राइस में स्मार्टफोन और कंप्यूटर पेश करने की दिशा में काम कर रहे हैं। सुंदर पिचाई ने Google I/O 2021 इवेंट में अपने कुछ शानदार अपकमिंग प्रोजेक्ट से पर्दा हटाया है, जो आने वाले दिनों में लॉन्च होंगे। इसमें नई प्राइवेसी सेटिंग, नये AI टूल, एंड्राइड 12 सॉफ्टवेयर अपडेट शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here