Home बिजनेस सोना खरीदारों की फिर लगी लॉटरी, ऑलटाइम हाई से 8300 रुपये तक...

सोना खरीदारों की फिर लगी लॉटरी, ऑलटाइम हाई से 8300 रुपये तक सस्ता हुआ गोल्ड

78
0

नई दिल्ली: सोना खरीदारों के लिए अच्छी खबर है। अगर आप सोना खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए ये अच्छा समय साबित हो सकता है। सराफा बाजार में पिछले कुछ दिनों से सोना की चमक लगातार फीकी पड़ी है। एक आंकलन के मुताबिक पिछले डेढ़ महीने में सोने की में 1750 रुपये प्रति 10 ग्राम तक की गिरावट दर्ज की गई है। चांदी का भी यही हाल है। ऐसे आम लोगों के लिए सोना या फिर सोने के आभूषण खरीदने के लिए यह अच्‍छा मौका हो सकता है। फिलहाल सोना 48000 रुपये प्रति 10 ग्राम और चांदी 68000 रुपये प्रति किलो के आसपास ट्रेड कर रहा है। दरअसल सोने की कीमत में एक मई से लगातार उतार चढ़ाव हो रहा है। सोने के दाम में गिरावट भी आई है। तकरीबन डेढ़ महीना पहले सोने के दाम आसमान छू रहे थे। शादी-व्याह की वजह से लोग उस वक्‍त जमकर इसकी खरीदारी कर रहे थे। अप्रैल महीने में सोना 51000 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर तक पहुंच गया था। लेकिन लग्न समाप्त होने के बाद से ही सोना के दाम में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। जानकारों के मुताबिक बरसात के चार महीने में सोना और चांदी के दाम में गिरावट होती ही है। लेकिन इसके खत्म होने के साथ-साथ त्योहार और लग्न के आते ही फिर सोने के दाम बढ़ने लगेंगे।
8300 रुपए से भी ज्यादा सस्ता मिल रहा है सोना
फिलहाल सोना अपने रिकॉर्ड कीमत से काफी नीचे आ गया है। अगर सोने की आज की कीमत से तुलना करें तो सोना अभी अपने ऑल टाइम हाई रेट से करीब 8300 रुपए सस्ता मिल रहा है। आपको बता दें कि 7 अगस्त 2020 को सोना अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गया था। उस वक्त सोने की कीमत 56200 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया था।
सोने के भाव दिवाली तक 52000 रुपये हो सकते हैं
सर्राफा बाजार जानकारों के मुताबिक सोना खरीदने के ये अच्छा समय है।आने वाले दिनों में सोने की कीमत में तेजी आने की संभावना है। ऐसे में अगर आप सोना खरीदना चाहते हैं या फिर सोने में निवेश करना चाहते हैं तो आने वाले दिनों में आपको अच्छा रिटर्न मिल सकता है। सोना फिलहाल प्रति 10 ग्राम 47000 से 48000 रुपये प्रति 10 ग्राम के बीच ट्रेड कर रहा है। लेकिन उम्मीद की जा रही है आने वाले दिनों में इसकी कीमत में और बढ़ोतरी हो सकती है। सर्राफा बाजार के जानकारों की मानें तो दिवाली तक इसकी कीमत 52000 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर तक जा सकती है।

Previous articleपैन कार्ड पर लिखे नंबरों में कौन सा कितना महत्वपूर्ण, अगर नहीं पता तो जान लें डिटेल
Next articleमोनालिसा ने समुंद्र किनारे शॉर्ट ड्रेस में किया ‘जिस्म’ मूवी के गाने पर सीजलिंग डांस, इंटरनेट पर बार बार देखा जा रहा वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here