Home बिजनेस ऑडी की इलेक्ट्रिक कार A6 e-tron का कान्सेप्ट वर्जन पेश, सिंगल चार्ज...

ऑडी की इलेक्ट्रिक कार A6 e-tron का कान्सेप्ट वर्जन पेश, सिंगल चार्ज में चलेगी 700km, महज 25 मिनट में होगी चार्ज

53
0

नई दिल्ली। जर्मन वाहन निर्मांता कंपनी ऑडी अन्य यूरोपीय ब्रांडों की तरह इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्पेस का पीछा कर रही है। इसी तर्ज पर कंपनी ने 2025 तक 30 से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन लान्च करने की घोषणा कर चुकी है। जिसमें से कंपनी एक फुली इलेक्ट्रिक अपकमिंग एसयूवी Audi A6 e-tron को ऑटो शंघाई 2021 में एक कान्सेप्ट के रूप में पेश किया गया है।

कंपनी द्वारा पेश किया कान्सेप्ट माडल ऑल-न्यू प्लेटफॉर्म पीपीई (प्रीमियम प्लेटफॉर्म इलेक्ट्रिक) की शुरुआत करता है, जो ऑडी लाइनअप के भविष्य के सभी इलेक्ट्रिक वाहनों को रेखांकित करेगा। कार निर्माता ने उल्लेख किया है, कि पीपीई(PPE) का उपयोग इलेक्ट्रिक सेडान के साथ-साथ इलेक्ट्रिक एसयूवी बनाने के लिए भी किया जाएगा।

Audi A6 e-tron कान्सेप्ट में 100Kwh बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है, जो 469bhp की पावर और 800nm का पीक टॉर्क देता है। कंपनी का दावा है कि यह सेडान सिंगल चार्ज में 700 किमी तक ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है। वहीं इसकी बैटरी को 25 मिनट से भी कम समय में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। इसका स्टैंडर्ड मॉडल सात सेकंड से भी कम समय में 0 से 100 किमी प्रति घंटा तक जा सकता है, हालांकि हाई परफार्मेंस माडल 4 सेकंड से कम समय में 0 से 100 की स्पीड पकड़ने में सक्षम होगा।

Previous articleसरकारी कर्मचारियों को मिलेंगे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, तीन साल तक फ्री होगी मेंटेनेंस
Next articleप्रधानमंत्री ‘कोरोना योद्धा’ की तरह लड़ाई लड़ने के लिए लगातार कर रहे हैं बैठकें: हर्षवर्धन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here