सीबीआई ने कपिल और धीरज वाधवान के 12 ठिकानों पर मारा छापा

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

मुंबई। सीबीआई ने मुंबई में दीवान हाउसिंह ऐंड फाइनेंस लिमिटेड के कपिल और धीरज वाधवान पर हुए बैंक धोखाधड़ी केस दर्ज करने के बाद उनके 12 ठिकानो पर छापा मारा है। दर्ज मामले में आरोप है कि 17 बैंको में 34 हजार 615 करोड़ रूपये के धोखाधड़ी को अंजाम दिया हैं। फिलहाल सीबीआई मामले की जांच में जुट गई हैं।

वाधवान पर दर्ज हुए एफआईआर में बताया गया है कि डीएचएफएल के तत्कालीन मुख्य प्रबंद निदेशक कपिल वाधवान, तत्कालीन निर्देशक धीरज वाधवान, कारोबारी सुधाकर शेट्टी व कुछ सरकारी कर्मचारियों ने साथ मिलकर बैंक धोखाधड़ी को आजम दिया था। मामले को लेकर सीबीआई का कहना है कि आरोपी कपिल वाधवान ने कंसोर्टियम बैंकों को 42 हजार 871 करोड़ रुपये का कर्ज देने के लिए कहा था। इसके बाद कंसोर्टियम कर्जदाताओं को 34 हजार 615 करोड़ रुपये का नुकसान हो गया। एफआईआर दर्ज के मुताबिक सबसे ज्यादा नुकसान एसबीआई बैंक को हुआ हैं। जांचकर्ताओं ने कहा था कि उन्हें पता चला कि 29 हजार 100 करोड़ के फंड को डाइवर्ट करने के लिए 66 एंटिटीज का इस्तेमाल किया गया था। बैंक ऑफ इंडिया, कैनड़ा बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक और बैंक ऑफ बड़ोदा को नुकसान हुआ है।

ये भी पढ़ें:  अमित शाह ने कर दी 2024 में बड़ी जीत की भविष्यवाणी, ओडिशा में भी किया सत्ता का दावा

CBI raids 12 places of Kapil and Dheeraj Wadhawan. seebeeaee ne kapil aur dheeraj vaadhavaan ke 12 thikaanon par maara chhaapa

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News