Home बिजनेस बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को मिली बंपर बुकिंग, महज 48 घंटे में...

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को मिली बंपर बुकिंग, महज 48 घंटे में बंद करना पड़ा प्रोसेस

12
0

नई दिल्ली। भारत में लॉन्चिंग के बाद से ही Bajaj Auto के Chetak electric scooter को काफी पसंद किया जा रहा था और हाई डिमांड के चलते इसकी बुकिंग बंद कर दी गयी थी जिसे हाल ही में दोबारा शुरू किया गया था लेकिन एक बार फिर से हाई डिमांड के चलते कंपनी ने महज 48 घंटे में ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग लेना बंद कर दिया है। कंपनी की तरफ से कहा गया है कि हम इस स्थिति को रिव्यु करेंगे और फिर जाकर अगली बुकिंग से जुड़ी जानकारियां दे पाएंगे।

आपको बता दें कि चेतक एक हाईस्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर महज 2,000 रुपये के टोकन पर इसकी बुकिंग शुरू की गई थी। भारत में कम समय में ही इस स्कूटर को काफी सराहना मिली है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कम समय में ही अच्छी-खासी लोकप्रियता हासिल कर चुका है।

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3kWh का बैटरी पैक लगाया गया है जो 4.8kW क्षमता की मोटर को पावर देता है। ये मोटर 16Nm का पीक टॉर्क और 6.44bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। कंपनी के दावे के अनुसार बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर इको मोड में 95 किमी और स्पोर्ट मोड में 85 किमी की रेंज देने में सक्षम है। अगर चार्जिंग टाइम की बात करें तो इसे 5 घंटे में नार्मल 5A पावर सॉकेट के माध्यम से पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है।


बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को महज 1 घंटे में 25 फीसद तक भी चार्ज किया जा सकता है, लेकिन फिलहाल इसके साथ फास्ट चार्जिंग सिस्टम नहीं दिया गया है। बजाज चेतक इलेक्ट्रिक की बैटरी पर कंपनी 3 साल या 50,000 किमी की वारंटी प्रदान कर रही है।


फीचर्स की बात करें तो Chetak EV में फुल LED लाइट, एलॉय व्हील, फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, प्रीमियम पेंट फिनिश और कीलेस इग्निशन को शामिल किया गया है। कीमत की बात करें तो इसके अर्बन वैरिएंट की कीमत 1 लाख रुपये से बढ़कर 1.15 लाख रुपये हो गयी है। वहीं इसके प्रीमियम वैरिएंट की कीमत 1.15 लाख रुपये से बढ़कर 1.20 लाख रुपये हो गयी है। इस स्कूटर के साथ कंपनी आकर्षक वारंटी अवधि तीन वर्ष व 50,000 किमी तक का विकल्प दे रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here