Home लेख भोपाल की 16 साल की छात्रा ने लिखा अद्भुत फैंटेसी उपन्यास

भोपाल की 16 साल की छात्रा ने लिखा अद्भुत फैंटेसी उपन्यास

38
0
  • ऊर्जा अकलेचा ने लिखा 206 पृष्ठ का रोचक उपन्यास, जिसे चैन्नई के नोशन प्रकाशन ने प्रकाशित किया।


राजधानी की 16 साल की छात्रा ऊर्जा अकलेचा का पहला फैंटेसी उपन्यास थाउजेंड फीट अबोव (Thousand Feet Above) हाल ही में चेन्नई के प्रकाशक नोशन प्रेस से प्रकाशित हुआ है। इसे 150 से भी अधिक देशों में एकसाथ जारी किया गया है। इसका ई-बुक संस्करण भी किंडल और अन्य प्लेटफॉर्म पर आ गया है। सागर पब्लिक स्कूल (साकेत नगर) में पढऩे वाली ऊर्जा ने यह उपन्यास लिखना तब शुरू किया था, जब वह 14 साल की थी। लॉकडाउन में मिले समय का उपयोग इसमें किया।

उपन्यास के कथ्य के बारे में बताते हुए ऊर्जा कहती हैं कि यह एक 14 साल की लड़की अवनि की कहानी है। वह पढऩे में औसत है, लेकिन वैसे बहुत तेजतर्रार है। उसे अक्सर सपने आते रहते जिसमें वह अलग-अलग तरीकों से मारी जाती है। वह सपनों में कुल 12 बार मरती है। वह एक बार एक गली से गुजरती है। यह वही गली है जो उसे हर बार सपने में दिखती है। अंतत: वह इसी गली में मारी जाती है। मरने के बाद वह एक नईदुनिया में पहुंचती है।

यह कहानी उसी रोचक दुनिया की कहानी है। कुल 206 पेज का यह उपन्यास अपने आप में पूरा है, लेकिन ऊर्जा इसके दो भाग और लिखेंगी। इसका दूसरा भाग अगले साल तक आने की उम्मीद है। टीनएजर्स के लिए वैसे तो बहुत से नॉवेल लिखे गए हैं, लेकिन टीनएजर्स के लिए किसी टीनएजर द्वारा लिखा होने के कारण यह खास बन गया है।
-शतरूपा

Previous articleगुरु मंत्र: ‘— Ó(डैश), कभी सोचा है इसके बारे में?
Next articleअनुभवों से परिपूर्ण ब्रह्माण्ड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here