मप्र में सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर , पटवारी समेत कई पदों के लिए नोटिफिकेशन हुआ जारी

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

मध्यप्रदेश में पटवारी की परीक्षा का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए आखिर कार खुशखबरी आ ही गईं। बता दें कि अभी मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से पटवारी समेत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुए हैं । जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 3555 पदों पर भर्तियां की जाएंगी । इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया फिलहाल शुरू नहीं हुई है. हालांकि इन पदों पर आवेदन ऑनलाइन ही लिए जाएंगे।  एमईएसबी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, पटवारी के पद पर आवेदन प्रकिया 05 जनवरी 2023 से शुरू होगी।  इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 19 जनवरी 2023 तक का समय दिया जाएगा।हालांकि , इस वैकेंसी के शेड्यूल पहले ही जारी हो गई है।

मध्यप्रदेश पटवारी में चयन होने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले लिखित परीक्षा देनी होती है जिसके बाद मेरिट लिस्ट के आधार पर छात्रों का चयन किया जाता है। साथ ही छात्रों के पास कंप्यूटर आधारित परीक्षा का 2 वर्ष का प्रमाण पत्र होना आवश्यक है। व्यापम द्वारा जारी की गई इस परीक्षा में कुल 200अंक होंगे, इसके लिए छात्रों को 3 घंटे का समय दिया जाएगा ।

इन तारीखों का रखें ध्यान

  • आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तारीख- 05 जनवरी 2023
  • आवेदन करने की आखिरी तारीख- 23 जनवरी 2023
  • आवेदन फीस जमा करने की आखिरी तारीख- 23 जनवरी 2023
  • फॉर्म में करेक्शन करने की आखिरी तारीख- 24 जनवरी 2023
  • परीक्षा का आयोजन- 15 मार्च 2023 से

 योग्यता और आयु

  • इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी स्ट्रीम मे ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।
  • इसके अलावा, हिंदी टाइपिंग और कंप्यूटर की अच्छी नॉलेज होनी चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से ज्यादा और 40 साल से कम होनी चाहिए ।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News