Home » कोल्हापुर में औरंगजेब पर पोस्ट को लेकर दो गुटों में हिंसा, पुलिस ने दो लोगों पर मामला किया दर्ज

कोल्हापुर में औरंगजेब पर पोस्ट को लेकर दो गुटों में हिंसा, पुलिस ने दो लोगों पर मामला किया दर्ज

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में औरंगजेब को लेकर एक पोस्ट पर हिंसा भड़क गई। दो गुटों में हुई हिंसक झड़प में जमकर लाठी-डंडे चले और पत्थरबाजी हुई। हालात तो देखते हुए पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।
क्या है पूरा मामला
कोल्हापुर का मामला है जहां मंगलवार को वॉट्सऐप ग्रुप में औरंगजेब के तारीफ में कुछ पोस्ट कर दिया जो तेजी से वायरल हुआ। बुधवार को हिंदू संगठनों ने इसके विरोध में कोल्हापुर बंद का ऐलान कर दिया। और इन लोगों पर कार्रवाई की।
दो लोगों पर मामला दर्ज
कोल्हापुर के एसपी महेंद्र पंडित ने बताया कि मंगलवार को वॉट्सऐप ग्रुप पर औरंगजेब की तारीफ में कुछ लोगों ने एक पोस्ट वायरल किया था। बुधवार को इसके विरोध में हिन्दू संगठनों ने कोल्हापुर बंद का ऐलान किया था। वे इन लोगों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। लक्ष्मीपुरा पुलिस स्टेशन में वॉट्सऐप पोस्ट को लेकर दो लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। घटना की जांच की जा रही है। इलाके में 19 जून तक धारा 144 लगा दी गई है।
उपमुख्यमंत्री का बड़ा बयान
महाराष्ट्र के डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस ने कोल्हापुर की घटना पर कहा- महाराष्ट्र के कुछ जिलों में औरंगजेब की औलादें पैदा हुई हैं। वे औरंगजेब की फोटो दिखाते, रखते और स्टेटस लगाते हैं। इस कारण समाज में दुर्भावना और तनाव पैदा हो रहा है। सवाल यह है कि अचानक औरंगजेब की इतनी औलादें कहां से पैदा हो गई हैं। इनका असली मालिक कौन है वह हम ढूंढेंगे। परिस्थिति नियंत्रण में है। लोगों से अपील है कि वे कानून अपने हाथ में न लें।

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd