Home » सिंगल चार्ज में 585 किमी चलने वाली Rolls-Royce की इलेक्ट्रिक कार हुई पेश, इतनी है कीमत

सिंगल चार्ज में 585 किमी चलने वाली Rolls-Royce की इलेक्ट्रिक कार हुई पेश, इतनी है कीमत

लग्जरी कार निर्माता ब्रांड Rolls-Royce ने 18 अप्रैल को चीन में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Rolls-Royce Shining को पेश किया है। धीरे-धीरे कंपनियां अपनी ब्रांड इमेज, प्रीमियम ड्राइविंग अनुभव प्रदान करने, नई टेक्नोलॉजी प्रदान करने और ग्राहकों की उम्मीदों को पूरा करने के लिए ग्रीन एनर्जी पर चलने वाली इलेक्ट्रिक कारों की ओर बढ़ रहे हैं। ईवी बेहतर ड्राइविंग डायनामिक्स, एडवांस टेक्नोलॉजी और सेल्फ ड्राइविंग कैपेसिटी प्रदान करती हैं जो लग्जरी कार खरीदारों के लिए बेस्ट हैं। इसके अलावा ईवी सामान्य पेट्रोल या डीजल से चलने वाली कारों की तुलना में सस्टेंबल और पर्यावरण के अनुकूल ऑप्शन प्रदान करती हैं। आइए Rolls-Royce Shining के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Rolls-Royce Shining की कीमत

कीमत की बात की जाए तो Rolls-Royce Shining इलेक्ट्रिक कार की चीन में शुरुआती कीमत 5.75 मिलियन युआन (लगभग 6,86,09,575 रुपये) है। बात की जाए उपलब्धता की तो इस इलेक्ट्रिक कार की डिलीवरी 2023 की चौथी तिमाही में शुरु होने की उम्मीद है।

Rolls-Royce Shining के स्पेसिफिकेशंस

इस इलेक्ट्रिक कार में 430 kW की मोटर दी गई है जो कि 900 Nm का टार्क जनरेट करती है। यह कार सिर्फ 4.5 सेकंड में 250 किमी प्रति घंटा की स्पीड पकड़ सकती है। इस इलेक्ट्रिक कार में 102 kWh की बैटरी दी गई है जो कि एक बार चार्ज होकर 585 किमी तक चल सकती है। इंटीरियर देखने में रात के आकाश जैसा लगता है और इसमें स्टारलाईट डोर, तारों वाली स्काई रूफ और रोल्स-रॉयस लोगो वाले तकिए दिए गए हैं। Rolls-Royce ने शंघाई ऑटो शो में अपनी पहली ऑल-इलेक्ट्रिक कार Shining पेश की है। इस कार को अक्टूबर 2022 में Rolls-Royce Spectre के तौर पर लॉन्च किया गया था।

Rolls-Royce Shining में क्लासिक पार्थेनन स्ट्रेट वॉटरफॉल ग्रिल, स्लिप-बैक शेप और डबल-डोर स्पोर्टी फील देता है। कार के पार्किंग स्पेस में इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल और ब्रेक लाइट के साथ स्प्लिट टेललाइट डिजाइन है। रोल्स-रॉयस ने अब कार्बन फुटप्रिंट को कम करने के लिए जरूरी कदम उठाए हैं। शाइनिंग का ऑल-इलेक्ट्रिक पावरट्रेन पर्यावरण के अनुकूल होने के साथ रोल्स-रॉयस की शांत राइड प्रदान करता है।

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd