Home छत्तीसगढ़ ​​​​​​​दंतेवाड़ा में सरेंडर करने वाले अपने साथी के पिता को मारकर दफना...

​​​​​​​दंतेवाड़ा में सरेंडर करने वाले अपने साथी के पिता को मारकर दफना दिया था, 20 घंटे सर्चिंग के बाद मिला शव

32
0

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों में हताशा भी बढ़ती जा रही है। दंतेवाड़ा नक्सलियों ने सरेंडर करने वाले अपने साथी के पिता की मंगलवार देर रात गला रेतकर हत्या कर दी। इसके बाद उनके शव को भी दफना दिया। नक्सलियों के डर से ग्रामीण बताने को तैयार नहीं थे, पर बेटे की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए जवानों ने करीब 20 घंटे की मशक्कत के बाद शव को ढूंढ निकाला। मामला कटेकल्याण थाना क्षेत्र का है।
जानकारी के मुताबिक, मड़ गादम के बड़े गाटव निवासी लखमा कवासी को मंगलवार देर रात नक्सली उठाकर ले गए और गला रेतकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को भी दफना दिया। अगले दिन बुधवार सुबह जब पुलिस को सूचना मिली तो वह गांव पहुंचे, लेकिन शव का पता नहीं चल पा रहा था। इस पर जवानों ने गांव और आसपास जंगलों में सर्चिंग अभियान शुरू किया। जिसके बाद बुधवार देर शाम शव बरामद किया जा सका।
एक जनवरी को ही बेटे ने किया था सरेंडर
मड़ गादम के बड़े गाटव निवासी नक्सली जोगा कवासी ने एक जनवरी को सरेंडर कर दिया था। इसके बाद पुलिस ने उसे गोपनीय सैनिक बना दिया। अपने साथी से बदला लेने के लिए नक्सलियों ने उसके बूढ़े पिता की ही हत्या कर दी। सरेंडर करने वाले अपने साथियों को नक्सली लगातार धमकी दे रहे हैं। नक्सलियों की कटेकल्याण एरिया कमेटी ने 10 फरवरी की सुबह पर्चा फेंककर सरेंडर करने वाले अपने साथियों को गद्दार बताया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here