Home खेल न्यूजीलैंड ने पहले टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 53 रन से हराया

न्यूजीलैंड ने पहले टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 53 रन से हराया

17
0

क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड दौरे पर गई ऑस्ट्रेलिया टीम को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा। उन्हें न्यूजीलैंड ने पहले टी-20 मैच में 53 रन से हरा दिया। कीवी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने 59 गेंदों पर 99 रन (नाबाद) की ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 10 चौके और 3 छक्के लगाए। कॉनवे को 4 दिन पहले हुए IPL ऑक्शन में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था। इसी को लेकर भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी चुटकी ली।
वहीं, 185 रन का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 131 रन ही बना सकी। ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल सिर्फ 1 रन ही बना पाए। उन्हें IPL ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 14.25 करोड़ में खरीदा था। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने 5 मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। अगला मैच 25 फरवरी को खेला जाएगा।
न्यूजीलैंड ने 19 रन पर 3 विकेट गंवाए
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और टीम ने 19 रन पर 3 विकेट गंवा दिए। ओपनर मार्टिन गप्टिल शून्य, टिम सीफर्ट 1 रन और कप्तान केन विलियम्सन 12 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कॉनवे और ग्लेन फिलिप्स ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 74 रन की पार्टनरशिप की। फिलिप्स 30 रन बनाकर आउट हुए।
सैम्स और जे रिचर्ड्सन को 2-2 विकेट
कॉनवे ने ऑलराउंडर जिमी नीशम के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 47 रन जोड़े और टीम को 184 रन तक पहुंचाया। नीशम 26 रन बनाकर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेनियल सैम्स और जे रिचर्ड्सन ने 2-2 विकेट लिए। वहीं, मार्कस स्टोइनिस को 1 विकेट मिला।
185 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के 4 विकेट 19 रन पर ही गिर चुके थे। कप्तान एरॉन फिंच (1), जोश फिलिप (2), मैथ्यू वेड (12) और मैक्सवेल कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी पवेलियन लौट गए। फिलिप ऑस्ट्रेलिया के घरेलू बिग बैश टी-20 लीग में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे। स्टोइनिस और मिचेल मार्श ने पांचवें विकेट के लिए 37 रन की पार्टनरशिप की। स्टोइनिस 8 रन बनाकर स्पिनर ईश सोढ़ी की बॉल पर आउट हुए।
मार्श ने ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 45 रन बनाए
मार्श ने एस्टन एगर के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी निभाई। मार्श 33 बॉल पर 45 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने इस दौरान 5 चौके और 2 छक्के लगाए। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 10 रन के अंदर 3 विकेट गंवा दिए और हार लगभग पक्की कर ली। एगर 26 रन, सैम्स 1 रन, केन रिचर्ड्सन 5 रन बनाकर आउट हुए।
कॉनवे को मिला प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड
मिचेल सैंटनर ने जे रिचर्ड्सन को आउट कर ऑस्ट्रेलियाई पारी को 131 रन पर समेट दिया। न्यूजीलैंड की ओर से लेग स्पिनर सोढ़ी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। वहीं, टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट को 2-2 विकेट मिले। काइल जेमिसन और मिचेल सेंटनर को 1-1 विकेट मिला। कॉनवे को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड भी मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here