जियो के मुफ्त प्लान से टेलीकॉम क्षेत्र में खलबली मचाने के बाद अब रिलायंस, डिजिटल टीवी में फ्री ऑफर लेकर आया है। रिलायंस बिग टीवी भारतीयों को मनोरंजन चैनलों एक साल के लिए मुफ्त उपलब्ध कराएगी। बता दें कि ये सभी मुफ्त चैनल एचडी क्वालिटी के होंगे। 

बेहतर क्वालिटी के चैनल मुफ्त में
कंपनी ने एचडी एचईवीसी सेट टॉप के साथ डिजिटल एंटरटेनमेंट मुफ्त प्रदान करने का निर्णय लिया है। रिलायंस बिग टीवी के निदेशक विजेंद्र सिंह ने एक बयान में कहा, रिलायंस बिग टीवी एक नई शुरुआत के लिए तैयार है, जो भारतीयों के टीवी सेट्स से मनोरंजन प्राप्त करने का तरीका बदल कर रख देगा।' बयान में कहा गया, 'बुधवार से मनोरंजन रिलायंस बिग टीवी के ऑफर के साथ मुफ्त उपलब्ध होगा। अब नवीनतम एचईवीसी सेट टॉप बॉक्स के साथ देश के घरों में उच्च गुणवत्ता का होम एंटरटेनमेंट और छात्रों के लिए शैक्षणिक सामग्री मुफ्त उपलब्ध होगी।'

कंपनी ने कहा कि इस नवीनतम पेशकश के तहत कई सारे पे चैनल एक साल के लिए मुफ्त प्रदान किए जाएंगे और 5०० तक फ्रीटूएयर चैनल पांच सालों के लिए मुफ्त रहेंगे। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन डिजिटल इंडिया के अनुरूप है।

गौरतलब है कि रिलायंस ने साल 2016 में Jio के लॉन्च के साथ ही छह महीने के लिए लोगों को मुफ्त 4जी इंटरनेट दिया था। इसके साथ ही इसमें वॉइस और वीडियो कॉलिंग भी पूरी तरह से फ्री थी। रिलायंस के इस धमाकेदार ऑफर के बाद सभी मोबाइल नेटवर्क कंपनियों ने अपने इंटरनेट के दाम काफी गिराए थे।

विदेश