भोपाल.कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे के खिलाफ ज्यादती का केस दर्ज कराने वाली जर्नलिज्म की स्टूडेंट को पुलिस रविवार को अरेरा कॉलोनी के पास जूना जिम लेकर पहुंची। जिम के हर कमरे को पुलिस ने खंगाला। टीम जैसे ही कटारे के ऑफिस में पहुंची, यहां रखा सोफा देखकर लड़की ने कहा- "मैडम, कटारे ने मुझसे यहीं पर कई बार ज्यादती की है। साथ में गई एफएसएल की टीम ने सैंपल कलेक्शन भी किया। इसके बाद उसने ये भी खुलासा किया कि घटना के वक्त कौन सा सामान कहां रखा था।" मौका ए वारदात का मुआयना किया...

 

- टीआई महिला थाना शिखा सिंह बैस अपनी टीम के साथ रविवार सुबह भोपाल सेंट्रल जेल पहुंची थीं। करीब साढ़े दस बजे लड़की को साथ लिया और जूना जिम पहुंचीं। दरअसल, पुलिस को काफी पुराने हो चुके मौका ए वारदात का मुआयना करना था।

- एफएसएल और पुलिस की टीम लड़की के साथ यहां करीब आधे घंटे तक रुकी। दोपहर करीब डेढ़ बजे पुलिस ने लड़की को जेल दाखिल करवा दिया। कोर्ट के आदेश के बाद हुए लड़की के मेडिकल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

- इधर, सोमवार को पुलिस कोर्ट में लड़की के 164 के तहत बयान दर्ज कराने के लिए एप्लीकेशन प्रस्तुत करेगी। इसके बाद कोर्ट तय करेगा कि लड़की के बयान कब दर्ज होंगे। वहीं विधायक हेमंत कटारे की ओर से हो सकता है कि सोमवार को अग्रिम जमानत की अर्जी कोर्ट में प्रस्तुत की जाएगी।


पुलिस ने वकील की गैरमौजूदगी में लड़की के बयान दर्ज किए
- पुलिस ने लड़की के 161 के तहत जो बयान दर्ज किए हैं उसमें केवल रेप की बात सामने आई है। इसमें यह नहीं जोड़ा गया कि कटारे उसे सीसीडी से कैसे क्राइम ब्रांच लेकर गया और वहां अधिकारियों ने उसे अरेस्ट किया। लड़की ने इच्छा जाहिर की थी कि बयान के दौरान उसका वकील वहां रहे। लेकिन पुलिस ने वकील की गैरमौजूदगी में बयान दर्ज किए।


सोशल मीडिया पर फिर 3 ऑडियो वायरल
- फोन पर हो रही बातचीत के 3 ऑडियो रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुए। कहा जा रहा है कि ये बातचीत हेमंत कटारे और लड़की के बीच हो रही है। इसमें दोनों के बीच पैसे के लेन-देन की बात सुनाई दे रही है। ऑडियो में कुछ प्रभावशाली लोगों के नाम भी लिए जा रहे हैं।


सीबीआई या हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज से कराई जाए मामले की जांच

- नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे मामले की जांच सीबीआई या हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज से कराए जाने की मांग की है।

- इस दौरान उन्होंने सीएम को लेटर भी सौंपा है, जिसमें मामलों को लेकर कई सवाल भी उठाए हैं। साथ ही सिंह ने इससे जुड़े विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा को भी लेटर लिखा है, जिसमें कहा गया है कि राजनीतिक क्लेष से कटारे के विरुद्ध दर्ज हो रहे झूठे केस पर हस्तक्षेप कर विधायक के अधिकारों का संरक्षण करें।

सीएम ने दिया उच्चस्तरीय जांच का आश्वासन
- नेता प्रतिपक्ष ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री को हेमंत कटारे पर दर्ज किए गए झूठे केस की जानकारी दी है, जिस पर सीएम ने उन्हें हाई लेवल जांच कराए जाने का आश्वासन दिया है। नेता प्रतिपक्ष के साथ सीएम से मुलाकात के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक आरिफ अकील और नीलांशु चतुर्वेदी भी मौजूद थे।

विदेश