केस (अमेरिका): दक्षिण कैरोलिना में सोमवार (5 फरवरी) सुबह एक एमट्रैक पैसेंजर ट्रेन की एक माल गाड़ी से टक्कर हो गई, जिसमें एमट्रैक के दो कर्मियों की मौत हो गयी और लगभग 116 लोग घायल हो गये. अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. पिछले दो महीने से भी कम समय में एमट्रैक के साथ तीसरी बार यह दुर्घटना घटी है. एमट्रैक्स सिल्वर स्टार न्यूयॉर्क से मियामी जा रही थी तभी यह दुर्घटना घटी. गवर्नर हेनरी मैकमास्टर ने कहा कि यह टक्कर कोलंबिया से करीब 16 किलोमीटर दूर एक स्विचयार्ड के पास हुई है. उन्होंने कहा कि जांचकर्ता इस दुर्घटना की जांच करने में लगे हुए हैं. द नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड ने जांचकर्ताओं को भेजा है. मैकमास्टर ने कहा कि 116 लोगों को चार अस्पतालों में ले जाया गया है. 

वहीं एक अन्य घटनाक्रम में मेक्सिको के चिहुआहुआ की प्रांतीय राजधानी के एक अवैध कॉकफाइट क्लब में बंदूकधारियों द्वारा की गई गोलीबारी में छह लोगों की मौत की हो गई, जबकि 14 अन्य लोग घायल हो गए. उत्तरी मेक्सिको के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. राज्य के अभियोजन कार्यालय ने अपने एक बयान में बताया कि कई नकाबपोश हमलावरों ने ‘सांता मारिया’ कॉकफाईट क्लब में जमा लोगों पर गोलियां चला दी. अभियोजन पक्ष ने बताया कि चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और अन्य दो ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. घायल हुए लोगों में सात और 10 साल के दो बच्चे शामिल हैं. मामले में तत्काल कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

ब्राजील के नाइटक्लब में हमला, 14 की मौत
इससे पहले बीते 27 जनवरी को ब्राजील के एक नाइटक्लब में हुई गोलीबारी में 14 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि छह घायल हो गए थे. सिएरा के फोर्टालेजा में 'फोरो डो गागो' नाम के नाइटक्लब में हथियारबंद बंदूकधारियों ने चल रही पार्टी में लोगों पर अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, क्लब की दीवारों, आसपास के घरों की दीवारों और वाहनों पर गोलियों के निशान थे. शनिवार (27 जनवरी) को यह घटना जिस वक्त हुई थी, उस समय बारिश भी हो रही थी इसलिए क्लब के बाहर खून के निशान भी देखे जा सकते हैं. पुलिस के मुताबिक, यह हमला सुनियोजित था. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है कि क्या यह हमला दो ड्रग तस्कर गैंग के बीच की लड़ाई का हिस्सा तो नहीं है.

विदेश