क्रास्नोडार। फीफा विश्व कप शुरू होने के चंद घंटे पहले स्पेन ने एक अचंभित करने वाला फैसला लेते हुए अपने मुख्य कोच जुलेन लोपेतेगुइ को पद से बर्खास्त कर दिया। जुलेन के स्पेनिश क्लब रीयल मैड्रिड का कोच नियुक्त होने की खबर मिलने के बाद स्पेन फुटबॉल संघ (आरएफईएफ) ने नाराज होकर उन्हें तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है और उनकी जगह फर्नांडो हीरो को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

स्पेन के पूर्व डिफेंडर हीरो के पास केवल एक सत्र में ओविएडो को कोचिंग देने का अनुभव है लेकिन इससे पहले वह रीयल मैड्रिड के मैनेजर कार्लो एंसेलोटी के सहायक की भूमिका निभा चुके हैं। 50 वर्षीय हीरो के पास स्पेन को अपनी रणनीतियों के बारे में बताने के लिए 48 घंटे से भी कम समय है क्योंकि शुक्रवार को पुर्तगाल के खिलाफ स्पेन को अपना पहला मुकाबला खेलना है। 

मंगलवार को रीयल ने जुलेन के उसके साथ बतौर मैनेजर जुड़ने का ऐलान किया जो कि अगले सत्र से कार्यभार संभालेंगे। हाल ही में उन्होंने स्पेन के कोच के तौर पर भी अपने करार को बढ़ाया था। स्पेन की टीम उनके कार्यकाल में खेले गए पिछले 20 मुकाबलों से अजेय रही है। 

आरएफईएफ के प्रमुख लुइस रुबियल्स ने कहा कि आरएफईएफ के लिए काम करते समय कोच ऐसी चीजें नहीं कर सकता है। आधिकारिक घोषणा के पांच मिनट पहले ही मुझे फोन के जरिये इसके बारे में पता चला। ऐसे में हमें यह फैसला लेने के लिए बाध्य होना पड़ा। अगर किसी को हमारे कोच के साथ करार करना चाहता है तो उसे हमसे भी बात करनी होगी। मैं धोखा खाया हुआ महसूस नहीं कर रहा हूं, समस्या यह है कि चीजें आरएफईएफ को बिना सूचना दिए की गईं जिसे हम ऐसे नहीं छोड़ सकते।

विदेश