अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर की फिल्म "टॉयलेट : एक प्रेम कथा" अब चीन में लगी है। शुक्रवार यानी 8 जून को चीन में रिलीज हुई इस फिल्म ने लगभग 16 करोड़ रुपए की कमाई पहले दिन की, चौथे दिन की कमाई इससे भी कम हो गई है। सोमवार को इसे लगभग 9 करोड़ रुपए ही टिकट खिड़की पर मिले।

4,300 स्क्रीन पर "टॉयलेट हीरो" के नाम से रिलीज हुई इस फिल्म की कमाई 69.91 करोड़ रुपए है। चार दिन के लिहाज से कमाई तो अच्छी है, लेकिन लगातार दो दिन से कमाई में खासी गिरावट हुई है। इससे लग रहा है कि फिल्म का सफर लंबा नहीं है।

स्वच्छ भारत अभियान पर बनी इस फिल्म में खुले में शौच करने को मजबूर महिलाओं की समस्या को दिखाया गया है। रिलायंस एंटरटेनमेंट और फ्राइडे फिल्मवर्क्स के साझे बैनर प्लान सी स्टूडियो के तहत बनी इस फिल्म का निर्देशन श्री नारायण सिंह ने किया है।

2018 में चीन में रिलीज होने वाली यही पांचवी फिल्म है। इससे पहले 'सीक्रेट सुपरस्टार', 'बजरंगी भाईजान', 'हिंदी मीडियम' और 'बाहुबली 2' वहीं रिलीज हो चुकी हैं। 'टॉयलेट हीरो' की शुरुआत को अच्छा माना जा सकता है। पहले ही दिन ये चीनी बॉक्स ऑफिस पर दूसरे नंबर पर पहुंच गई थी। लगभग पांच लाख टिकट पहले दिन बिके और 15.94 करोड़ रुपए की कमाई हुई थी।

हाल के वर्षों में भारतीय फिल्मों के चीन में रिलीज होने का चलन बढ़ा है। आमिर खान की "दंगल" और "सीक्रेट सुपरस्टार" के साथ "हिंदी मीडियम" और "बाहुबली" आदि की चीन में अपार सफलता ने भारतीय फिल्मों के लिए एक नया बाजार खोल दिया है।

विदेश