मनीषा कोइराला इन दिनों संजय दत्त के जीवन पर बनने जा रही फिल्म संजू में संजय की मां नर्गिस का अहम किरदार निभाने जा रही हैं. हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान ये कहा कि वो अब प्यार के पचड़े में नहीं पड़ना चाहतीं और अपने करियर पर ध्यान देना चाहती हैं.

मनीषा ने कहा कि अब वो उम्र के इस मुकाम पर हैं जहां वो प्यार और रिश्तेदारी के मामले में टूटना नहीं चाहतीं. भगवान ने उन्हें दूसरा मौका दिया है और वो इसे पूरी तरह से अपने करियर के लिए कुर्बान करना चाहती हैं.

मनीषा ने अपने जीवन की सच्चाई बयां करते हुए कहा कि बीमारी के बाद उन्हें जीवन का महत्व और सच्चाई पता चली है. एक इत्तेफाक यह भी है कि कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से उभरी मनीषा फिल्म में मशहूर फिल्म एक्ट्रेस नर्गिस का रोल प्ले कर रही हैं जो खुद कैंसर पीड़ित थीं.

मनीषा ने फिल्म में इस किरदार को अपनाने के बारे में बात करते हुए बताया कि उस दर्द को सहने के बाद उसे फिर से सहने के लिए काफी साहस की जरूरत थी. इसकी एक वेल्यू है क्योंकि नर्गिस एक आइकॉनिक फिगर थीं. मैंने उनके हाव-भाव, लहजे और आत्मिक रूप से उन्हें निभाने की कोशिश की है.

मनीषा ने कहा कि सिर्फ उनकी तरह बाल बना लेना और उनकी तरह शक्ल का होना ही इस किरदार के लिए जरूरी नहीं है बल्कि उनके स्वभाव और उनकी आत्मा को पूरी तरह समझ कर मैंने यह किरदार निभाने की कोशिश की है. मैं इसमें किस हद तक सफल होती हूं ये देखने वाली बात होगी. फिल्म संजू 29 जून को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी.

विदेश