लंदन। ब्रिटेन की राजधानी लंदन के मंडारीन ओरिएंट होटल में बुधवार को भीषण आग लग गई। इस पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग को करीब 120 गाड़ियों को मौके पर भेजना पड़ा। इसके साथ ही 20 फायर इंजन को आग बुझाने के काम के लिए लगाया गया था।

मंडारीन ओरिएंट होटल के प्रवक्ता ने बताया कि इसी साल मई में होटल का नवीनीकरण कराया गया था, जिसमें कई लाख डॉलर का खर्च आया था। पांच सितारा इस होटल से सिंगर रॉबी विलियम्स के साथ ही सैकड़ों मेहमानों और होटल के कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

होटल से बाहर निकलने केबाद रॉबी ने प्रशंसकों को थम्स-अप किया और बताया कि वह सुरक्षित हैं। वह बेहद शांति के साथ होटल से बाहर निकले थे। हादसे में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है।

दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि गनीमत थी कि आग होटल की 12वीं मंजिल में लगी थी। अगर यह नीचे की मंजिल में लगी होती, तो स्थिति गंभीर हो सकती थी। इमरजेंसी सर्विस ने तत्परता दिखाते हुए होटल से सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया।

यह इलाका मध्य लंदन के सबसे महंगे इलाकों में से एक है जहां हैरॉड विभाग का भी स्टोर है। विभाग ने बताया कि आग बहुत भीषण थी। चारों ओर धुएं का गुबार छाया था। उसने बताया कि आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। दमकल कर्मियों को अंतरराष्ट्रीय मानक समय अनुसार रात करीब आठ बजकर 25 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली।

विदेश