पेरिस। अमेरिका की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी चोट के कारण फ्रेंच ओपन से बाहर हो गईं। सोमवार को सेरेना को रूस की मारिया शारापोवा के खिलाफ प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेलने उतरना था, लेकिन वह चोट के कारण कोर्ट पर उतर ही नहीं सकीं। वहीं, विश्व के नंबर एक स्पेनिश टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने अपने 11वें फ्रेंच ओपन खिताब की ओर एक और कदम बढ़ाते हुए पुरुष सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। इसके अलावा रोमानिया की सिमोना हालेप ने भी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

मसल्स में हुई दिक्कत : सेरेना को यहां फिलिप काट्रियर कोर्ट पर चौथे दौर के मुकाबले में शारापोवा से भिड़ना था, लेकिन चोट के कारण वह कोर्ट पर ही नहीं उतरीं और शारापोवा को बिना मेहनत के क्वार्टर फाइनल का टिकट मिल गया। सेरेना ने कहा कि मुझे मसल्स में कुछ समस्या है। मैं इस समय सर्विस नहीं कर सकती हूं। इसलिए मेरे लिए खेलना मुश्किल है। यह इन दोनों दिग्गजों के बीच 22वां मुकाबला होता। 23 ग्रैंडस्लैम जीतने वाली सेरेना ने पिछले साल सितंबर में बेटी को जन्म दिया था। उसके बाद से यह खिलाड़ी पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही थी। सेरेना ने शारापोवा के खिलाफ लगातार 18 सेट जीते हैं। इस बार टेनिस प्रशंसकों को एक और अच्छे मुकाबले की उम्मीद थी लेकिन वो पूरी नहीं हो सकीं।

नडाल जीते : 10 फ्रेंच ओपन जीतने वाले नडाल के सामने जर्मनी के मैक्सिमिलन मार्टेरर की चुनौती थी, लेकिन इस जर्मन खिलाड़ी को नडाल ने दो घंटे 30 मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-2, 7-6 से मात दी। क्वार्टर फाइनल में नडाल का सामना अर्जेटीना के डिएगो स्वार्ट्जमान से होगा, जिन्होंने एक और क्वार्टर फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को 1-6, 2-6, 7-5, 7-6, 6-2 से मात दी।

मेर्टेंस को हालेप ने हराया : हालेप ने महज 59 मिनट तक चले मुकाबले में बेल्जियम की एलिस मेटेर्स को 6-2, 6-1 से मात दी। क्वार्टर फाइनल में हालेप का सामना रूस की कैरोलिना गार्सिया और जर्मनी की एंजेलिक कर्बर के बीच होने वाले मैच की विजेता से होगा। 26 वर्षीय रोमानिया की हालेप ने जीत के बाद कहा कि मुझे नहीं पता कि मैच से पहले दूसरे खिलाड़ी कैसा सोचते हैं, लेकिन मैं मैच शुरू होने से पहले बहुत घबराई हुई थी। मैं अगला मुकाबला किसके खिलाफ खेलूंगी, यह नहीं सोचती। मैं सोचती हूं कि मेरी लड़ाई खुद से है। मैं अपनी घबराहट पर काबू करने की कोशिश करती हूं क्योंकि ग्रैंडस्लैम में खेलना बेहद ही अनमोल है।

वोज्नियाकी को चौंकाया : रूस की दारिया कासाट्किना ने डेनमार्क की दूसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी कैरोलिना वोज्नियाकी को 7-6, 6-3 से मात दी। अंतिम-8 के मुकाबले में कासाट्किना अमेरिका की स्लोने स्टीफंस के खिलाफ कोर्ट पर उतरेंगी।

विदेश