नई दिल्ली(टेक डेस्क)। वोडाफोन इंडिया ने रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए अपने नए आईएसडी रोमिंग पोस्टपेड प्लान्स जारी किए हैं। कंपनी ने VISA के साथ साझेदारी की है, जिसमें यूजर्स को i-RoamFREE इंटरनेशनल रोमिंग प्लान्स में 750 रुपये तक का डिस्काउंट ऑफर मिल रहा है।

क्या हैं वोडाफोन के i-RoamFREE प्लान्स

वोडाफोन का प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। प्लान 65 देशों को कवर करता है। इस प्लान के यूजर्स को 5,000 रुपये देने होंगे। हालांकि VISA ट्रैवल प्रीपेड कार्डहोल्डर्स को वोडाफोन पोस्टपेड कनेक्शन पर 750 रुपये का डिस्काउंट मिल रहा है, जिसके बाद उन्हें इस प्लान के लिए 4,250 रुपये ही देने होंगे।

वहीं वोडाफोन i-RoamFREE के 10 दिनों वाले प्लान के लिए यूजर्स को 3,500 रुपये देने होंगे। जबकि VISA ट्रैवल प्रीपेड कार्डहोल्डर्स को वोडाफोन पोस्टपेड कनेक्शन पर 500 रुपये का डिस्काउंट मिल रहा है, जिसके बाद उन्हें इस प्लान के लिए 4,250 रुपये ही देने होंगे।

वोडाफोन i-RoamFREE प्लान्स 65 देशों को कवर करता है। इस प्लान में यूजर्स 20 देशों जिनमें यूएसए, यूरोप, यूएई, यूके, सिंगापोर, थाईलैंड, मलेशिया शामिल हैं इनमें अनलिमिटेड डाटा और कॉल्स का मजा उठा सकते हैं। वहीं 45 देशों में अनलिमिडेट इनकमिंग कॉल और फ्री डाटा का मजा उठा सकते हैं।

जियो के इस प्लान में ये है खास

रिलायंस जियो ने 199 रुपये के मासिक शुल्क पर पोस्टपेड प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान में कंपनी 50 पैसे प्रति मिनट के शुरूआती शुल्क पर यूएस और कनाडा कालिंग की ISD सेवा दे रही है। इस प्लान के तहत 2 रुपये प्रति मिनट पर आउटगोइंग कॉल्स की जा सकती है।

जियो का Zero Touch पोस्टपेड प्लान, 199 रुपये प्रति महीना के शुल्क पर अनलिमिटेड बेनिफिट्स देता है। इसमें इंटरनेशनल कालिंग 50 पैसे प्रति मिनट से शुरू होती है और वॉयस, डाटा और एसएमएस के लिए रोमिंग 2 रुपये है।

199 रुपये का प्लान चुनने वाले उपभोक्ताओं को किसी तरह का सिक्योरिटी डिपॉजिट नहीं देना है। इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड फ्री वॉयस कालिंग, एसएमएस और 25 जीबी डाटा 4जी स्पीड पर मिलता है।

यूएस और कनाडा के लिए जियो 50 पैसे प्रति मिनट पर कॉल्स ऑफर कर रहा है। 2 रुपये प्रति मिनट पर चीन, फ्रांस, इटली, यूके, सिंगापुर, बांग्लादेश में कालिंग की जा सकती। मिडल ईस्ट देशों में 4 से 6 रुपये का शुल्क लगता है।

विदेश