भारत ने महिला टी20 एशिया कप के पहले मैच में रविवार को मलेशिया को सिर्फ 27 रन पर ऑलआउट करके 142 रन से शानदार जीत दर्ज की। मलेशिया के छह बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट पर 169 रन बनाए। सीनियर बल्लेबाज मिताली राज ने 69 गेंद में नॉटआउट 97 रन बनाए। इसके बाद मेजबान टीम सिर्फ 13.4 ओवर में आउट हो गई।

पूजा वस्त्रकार ने सिर्फ छह रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि अनुजा पाटिल और पूनम यादव को दो-दो विकेट मिले। उन्होंने एक भी रन नहीं दिया। मलेशिया के सिर्फ पांच बल्लेबाज खाता खोल सके और कोई भी दोहरे अंक तक नहीं पहुंचा। साशा आजमी ने 10 गेंद में सर्वाधिक नौ रन बनाए। पांच ओवर के भीतर मलेशिया की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। उसका स्कोर पांच विकेट पर 12 रन था। इसके बाद कप्तान विनिफ्रेड डी (21 गेंद में पांच रन) और जुमिका आजमी (15 गेंद में चार रन) ने कुछ समय विकेटों का पतन रोका।

इससे पहले भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही और दो विकेट सिर्फ 35 रन पर गिर गए। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 23 गेंद में 32 रन बनाए। मिताली ने अपनी नॉटआउट पारी में 13 चौके और एक छक्का जड़ा लेकिन शतक से चूक गईं। मिताली ने हरमनप्रीत के साथ 53 गेंद में 86 रन जोड़े । दीप्ति शर्मा 18 रन बनाकर नॉटआउट रहीं।

विदेश