आईपीएल 2018 अपने सबसे रोमांचक दौर में पहुंच गया है। पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 2 विकेट से हराकर फाइनल में एंट्री की और फिर एलीमिनेटर मैच में कोलकाता ने राजस्थान 25 रनों से जीत हासिल की। अब फाइ्नल का टिकट कटाने के लिए हैदराबाद और कोलकाता दूसरे क्वालीफायर में टकराने वाले हैं। हैदराबाद की जीत के सबसे बड़े जादुगर रहे हैं राशिद खान जिन्होंने लगभग हर बल्लेबाज को परेशान किया है। लेकिन कोलकाता के एक बल्लेबाज पर राशिद का वार अब तक बेअसर रहा है।

क्या उथप्पा बनेंगे राशिद खान के लिए मुसीबत 
दरअसल कोलकाता नाइटराइडर्स के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा पर आईपीएल में राशिद खान की स्पिन का असर नहीं हुआ है। अब तक आईपीएल में उथप्पा ने राशिद की 31 बॉल खेलीं हैं जिस पर उन्होंने 58 रन स्कोर किए हैं। उससे से ज्यादा खास बात ये है कि राशिद एक बार भी उथप्पा को आउट नहीं कर पाए हैं। कोलकाता को अगर आज फाइनल में जगह बनानी है तो उसके बल्लेबाजों का चलना काफी जरूरी है। ऐसे में राशिद खान के सामने उथप्पा का अच्छा रिकॉर्ड हैदराबाद के लिए मुसीबत बन सकता है।

गौरतलब है कि हैदराबाद ने आईपीएल 2018 के अपने ज्यादातर मैच बॉलिंग के दम पर जीते हैं। केन विलियमसन की टीम 130 रन तक के स्कोर को भी डिफेंड करने की ताकत रखती है। हैदराबाद के गेंदबाजों ने कई बार आखिरी पलों में मैच बदलकर टीम को जीत दिलाई है। ऐसे में कोलकाता के लिए यह जरूर है कि वो SRH के गेंदबाजों को हावी होने का मौका न दें।

आपको बता दें कि KKR और SRH के बीच मैच आज ईडन गार्डंस में खेला जाना है। मैच शाम 7 बजे से शुरू होगा। इस मैच की विजेता टीम 25 मई को वानखेडे़ में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खिताबी भिड़ंत करेगी। 

विदेश