बीजापुर।नक्सलियों ने बुधवार को जिले के मेडकपाल थाना इलाके में चिन्नकोडेपाल मार्ग पर सड़क निर्माण में लगे वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इसमें दो मिक्सर मशीन और दो हाईवा में आग लगा दी। नक्सलियों को आता देख वहां काम कर रहे वर्कर भाग खड़े हुए।

-इधर मंगलवार को नक्सलियों ने अगवा किए सुकमा के तेमेलवाड़ा गांव के वंजाम कोसा की धारदार हथियार से हत्या कर शव घर के बाहर फेंक दिया। अगवा किए गए दूसरे ग्रामीण गंगा की पिटाई के बाद पुलिस के लिए काम नहीं करने की हिदायत देकर छोड़ दिया है।

- नक्सलियों ने शनिवार को पुलिस के लिए मुखबिरी की आशंका में तेमेलवाड़ा गांव से इन दोनों ग्रामीणों को अगवा कर अपने साथ जंगल की ओर ले गए थे। तब से दोनों का कोई सुराग नहीं मिला था। परिजन व गांव वाले अपने स्तर पर नक्सलियों से अगवा ग्रामीणों की रिहाई के लिए प्रयास कर रहे थे। मंगलवार की सुबह कोसा का शव परिजनों ने घर के पास बरामद किया।

मिले नक्सली बैनर-पोस्टर, कार्लमार्क्स को बताया शिक्षक

- दंतेवाड़ा के बचेली थाना क्षेत्र में एनएमडीसी के आकाश नगर डिपॉजिट-5 के पास मंगलवार की सुबह नक्सली बैनर-पोस्टर देखे गए। दक्षिण सब जोनल ब्यूरो के हवाले से जारी इन बैनर-पोस्टरों में नक्सलियों ने कार्लमार्क्स को महान शिक्षक बताते 200वां जन्मदिवस 5 से 11 मई तक गांव-गांव में मनाने की बात कही है।

- साथ ही साम्राज्यवादी कॉरपोरेट कंपनियों और सामंतवादियों से जनता को विमुक्त करने दीर्घकालीन जनयुद्ध चलाने की जरूरत बताई है। इसकी सूचना मिलने पर सीआईएसएफ जवानों ने मौके पर पहुंचकर बैनर-पोस्टर जब्त किया।

विदेश